हलाल सर्टिफिकेशन को लेकर योगी सरकार सख्त, लखनऊ में केस दर्ज, उत्पादों की ब्रिकी पर लगेगा बैन!

Yogi Adityanath, UP CM Yogi Adityanath, Halal Certification

Halal Certification : उत्तर प्रदेश में हलाल सर्टिफिकेशन के साथ अपने उत्पाद बेच रही कम्पनियों पर एक्शन लिया जा सकता है, योगी सरकार इसपर प्रतिबन्ध भी लगा सकती है, इस मामले में राजधानी लखनऊ में पहली एफआईआर दर्ज कर ली गई है, ये शिकायत शैलेन्द्र शर्मा नामक व्यक्ति ने हजरतगंज थाने में दर्ज कराई है। मामला सीएम योगी के संज्ञान में आने के बाद अब कड़े एक्शन के के कयास लगाये जा रहे हैं।

शक्कर, नमकीन, तेल, साबुन, क्रीम, डेयरी प्रोडक्ट भी बिक रहे  हलाल सर्टिफिकेशन के साथ 

उत्तर प्रदेश सहित देश के कई हिस्सों में हलाल सर्टिफिकेशन वाले उत्पाद बेचे जा रहे हैं, इनमें कई तरह के प्रोडक्ट शामिल हैं लेकिन पिछले कुछ समय से यूपी में कुछ कंपनियों ने हलाल सर्टिफिकेशन का धंधा चला रखा है, ऐसी कम्पनियां चीनी (शक्कर), नमकीन, डेयरी प्रोडक्ट, मसाले, तेल, क्रीम, साबुन इत्यादि जैसे उत्पादों को भी हलाल सर्टिफिकेशन के साथ बेच रही है।


About Author
Atul Saxena

Atul Saxena

पत्रकारिता मेरे लिए एक मिशन है, हालाँकि आज की पत्रकारिता ना ब्रह्माण्ड के पहले पत्रकार देवर्षि नारद वाली है और ना ही गणेश शंकर विद्यार्थी वाली, फिर भी मेरा ऐसा मानना है कि यदि खबर को सिर्फ खबर ही रहने दिया जाये तो ये ही सही अर्थों में पत्रकारिता है और मैं इसी मिशन पर पिछले तीन दशकों से ज्यादा समय से लगा हुआ हूँ.... पत्रकारिता के इस भौतिकवादी युग में मेरे जीवन में कई उतार चढ़ाव आये, बहुत सी चुनौतियों का सामना करना पड़ा लेकिन इसके बाद भी ना मैं डरा और ना ही अपने रास्ते से हटा ....पत्रकारिता मेरे जीवन का वो हिस्सा है जिसमें सच्ची और सही ख़बरें मेरी पहचान हैं ....