Zomato Tips for Kitchen Staff : जोमैटो ने जारी किया नया फीचर, अब किचन स्टाफ को भी दे सकेंगे टिप

जोमैटो के सीईओ दीपिंदर गोयल ने इस बारे में ट्वीट करते हुए दी जानकारी, खाना पसंद आने पर अब इस तरह की जा सकती है शेफ और किचन स्टाफ की सराहना

Zomato Tips for Kitchen Staff : ऑनलाइन फूड डिलीवरी ऐप जोमैटो ने एक नया कदम उठाया है। अब इस ऐप पर नई सुविधा ‘टिप्स फॉर किचन स्टाफ’ शुरु की गई है। इसके जरिए आप रेस्टॉरेंट के किचन स्टाफ और शेफ को टिप दे सकते हैं। इस तरह अगर आप अपने ऑर्डर से संतुष्ट और खुश हैं और खाना बनाने वाले शख्स को कुछ ईनाम देना चाहते हैं, तो अब ये किया जा सकेगा।

जोमैटो का नया फीचर

जोमैटो के सीईओ दीपिंदर गोयल ने इस बारे में ट्वीट करते हुए कहा कि ‘मुझे जोमैटो ऐप पर इस नई सुविधा को पेश करते हुए बेहद गर्व महसूस हो रहा है – टिप्स फॉर किचन स्टाफ। अब आप उस शेफ और स्टाफ के प्रति अपनी सराहना व्यक्त कर सकते हैं जिन्होंने आपका भोजन बनाने में मदद की। कहने की जरूरत नहीं है, टिप राशि का 100% रेस्तरां भागीदारों को उनके कर्मचारियों के बीच वितरण के लिए जाएगी।’ इससे पहले ऐप पर डिलीवरी पार्टनर के लिए टिप की सुविधा तो पहले ही मौजूद थी, अब रेस्टॉरेंट के किचन स्टाफ और शेफ के लिए भी ये विकल्प दिया गया है।

मिलीजुली प्रतिक्रिया

इस नए विकल्प को लेकर लोगों की मिलीजुली प्रतिक्रिया आ रही है। विबिन नाम के एक यूजर ने लिखा है ‘हममें से अधिकांश लोग निश्चित रूप से इस सुविधा का उपयोग करेंगे, विशेष रूप से उन रसोई के लिए जहां से हम नियमित रूप से ऑर्डर करते हैं। लेकिन ऐसा तभी होगा जब जोमैटो येट्रैक करे कि ये पैसा वास्तविक रूप से रसोई कर्मचारियों तक पहुंचता है।’ वहीं कुछ लोग ये सवाल भी उठा रहे हैं कि आखिर ये कैसे पता चलेगा कि पैसे उन्हीं तक पहुंचे हैं जिनके लिए दिए गए हैं। एक यूजर ने लिखा है मूलतः यह रेस्तरां मालिकों के बजाय उनके रसोई कर्मचारियों के लिए एक टिप है। इसका लाभ उनके वास्तविक कर्मचारियों को कभी नहीं दिया जाएगा।’ वहीं एक और यूजर ने कमेंट करते हुए कहा है कि ‘पहले खाने के लिए, डिलीवरी के लिए, जीएसी और पैकेजिंग के पैसे दो और अब रेस्टॉरेंट स्टाफ के लिए भी।’ इस तरह लोग कई प्रकार के कमेंट्स कर रहे हैं और ये सवाल भी पूछ रहे हैं कि आखिर ये कौन तय करेगा कि पैसे रेस्टॉरेंट स्टाफ तक ही पहुंचाए जा रहे हैं। बहरहाल, देखना होगा कि इस नए फीचर को किस तरह का रिस्पॉन्स मिलता है।

 

BREAKING NEWS