‘गुण्डे और दादा किस्म के लोगों का सहारा लेकर भाजपा करती है राजनीति’

60

नीमच। जिला कांग्रेस अध्यक्ष अजीत कांठेड ने मंदसौर मे प्रहलाद बंधवार की हत्या के संदर्भ मे मंदसौर-नीमच में भाजपा द्वारा किये जा रहे आंदोलन व मुख्यमंत्री कमलनाथ के पुतला दहन की घोर निंदा की है। भाजपा अपनी कमजोरियों को छुपाकर जनता का ध्यान भटकाना चाहती है। कांठेड ने कहा कि भाजपा चुनावो मे हमेशा भय का वातावरण पैदा करने हेतु दादा व गुण्डा किस्म के लोगों का सहारा लेती रही है। सत्ता के सहारे ऐसे तत्वों का पोषण करती रही है। जग-जाहिर हो चुका है कि हत्या का आरोपी भाजपा का कार्यकर्ता प्रहलाद बंधवार का नजदीकी व्यक्ति रहा है, जिसने चुनाव जिताने मे मदद की है और सत्ता से लाभ की अपेक्षा/आकांक्षा के कारण एक आतंकी-संस्कारों के व्यक्ति ने हत्या कर दी। *गलत लोगों से सहयोग लेने के परिणाम कभी-कभी गंभीर हो जाते हैं।

भाजपा इस मामले मे आत्मचिंतन करने के बजाय जनता के बीच गलत आरोप लगाकर माहौल खराब कर रही है। यदि हत्या का आरोपी भाग जाता, पकड में नहीं आता और भाजपाई आंदोलन करते, तो इसका कोई औचित्य होता। हत्या का आरोपी 24 घंटे में हिरासत में है। इसके शीघ्र विचारण की तैयारी कर ली। इसके बावजूद ‘‘कमलनाथ के पुतले जलाना। भाजपा की निंदनीय व दुष्प्रचार की असफल कोशिश है। बेहतर यह होगा ‘‘भाजपा अपने चिंतन-शिविर मे चर्चा करे’’ भाजपा को आपराधिक तत्वों की गिरफ्त से निकाले ताकि पार्टी सीधे-साधे सरल लोगों की जान सुरक्षित रह सके।

मंदसौर की घटना से न तो कांग्रेस का कोई संबंध है न ही प्रशासन कां प्रशासन साधुवाद का पात्र है कि तुरंत हत्या के आरोपी को गिरफ्तार कर वस्तुस्थितियों को जनता के साथ सामने पारदर्शी तरीके से सार्वजनिक कर दिया। ‘हत्या के आरोपी’ के   भाजपा के सक्रिय कार्यकर्ता की पृष्ठभूमि से भाजपा के लोगों को नीचे देखना पड रहा है, जिस स्वच्छता की बात भाजपाई करते हैं, उसके ठीक विपरीत ‘‘निम्न स्तर’’ की स्थिति प्रकट हुई है। आंदोलन नहीं आत्मचिंतन कीजिये।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here