MP : खेलते हुए 30 फीट गहरे बोरवेल में गिरा मासूम, रेस्क्यू टीम ने सुरक्षित निकाला

2-years-child-fell-into-a-70-feet-deep-borewell-in-singrauli-rescue-operation-success-

सिंगरौली। मध्यप्रदेश के सिंगरौली जिले में 30 फ़ीट गहरे बोरवेल में गिरे दो साल के मासूम तेज प्रताप को रेस्क्यू ऑपरेशन के बाद सुरक्षित निकाल लिया गया है| बच्चे के बाहर आते ही लोगों ने जमकर खुशियां मनाई और जयकारे लगाए| यह बच्चा खेलते-खेलते अचानक गहरे बोरवेल में जा गिरा| जिसके बाद प्रशासन की टीम मौके पर पहुंची और बच्‍चे को सूखे बोरवेल से निकालने के लिए अभियान चलाया गया। 

जानकारी के मुताबिक घटना सिंगरौली जिले के चितरंगी गढ़वा थाना क्षेत्र के नौडिहवा चौकी के अंतर्गत ग्राम खैड़ोर की है। जहां आज रविवार सुबह दो साल का तेजप्रताप खेलते हुए लगभग 30 फीट के सूखे हुए खुले बोरवेल में गिर गया । घटना की सूचना मिलते ही जिले की प्रशासन और पुलिस टीम मौके पर पहुंची और रेस्क्यू किया गया| जिले के आलाधिकारियों ने बचाव कार्य पर लगातार अपनी निगरानी बनाए रखी। इस दौरान घटनास्थल पर आसपास के गांवों से भारी भीड़ जुट गई। भीड़ को नियंत्रित करने के लिए पर्याप्‍त मात्रा में पुलिस बल की तैनाती की गई। वहीं, गांववाले बच्‍चे के सुरक्षित बाहर निकलने के लिए लगातार दुआएं कर रहे थे।

वहीं बच्चे के घर वालों का रो रोकर बुरा हाल था, बच्चे के सकुशल बाहर आने के बाद परिवारों ने राहत की सांस ली और खुशियां मनाई|  बच्‍चा बोरवेल के नजदीक खेल रहा था। जव वह बोरवेल में गिरा उस समय घर का कोई सदस्‍य उसके साथ मौजूद नहीं था। रेस्क्यू अभियान के सफल होने पर परिजनों ने बचाव अभियान में शामिल टीम को शुक्रिया अदा किया है।  ये पहली बार नहीं है जब कोई मासूम खुले बोरवेल में गिरा हो। इससे पहले भी इस तरह की कई घटनाएं हमारे सामने आती रही हैं। लेकिन इन घटनाओं से सबक ना लेते हुए लापरवाही के कारण बार ऐसे मामले सामने आ रहे हैं| 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here