दूसरी शादी से कर रही थी इंकार तो ससुराल वालों ने विधवा बहु की काट दी नाक और जुबान

वही मामले की जानकारी लगते ही पुलिस ने तुरंत कार्रवाई करते हुए मुख्य आरोपी जानू खान को गिरफ्तार कर लिया है।इधर पीड़िता बहु को इलाज के लिए जोधपुर रेफर किया गया है, जहां उसकी हालत स्थिर बनी हुई है।

जैसलमेर, डेस्क रिपोर्ट। राजस्थान से एक दिल दहलाने वाला मामला सामने आया है जहां एक विधवा महिला की सिर्फ इसलिए नाक और जुबान काट दी गई क्योंकि उसने दूसरी शादी करने से मना कर दिया था। मामला राजस्थान के जैसलमेर जिले के साकड़ा थाना क्षेत्र का है, जहां एक 28 साल की विधवा बहु की जुबान और नाक उसके ससुराल वालों द्वारा काट दी गई क्योंकि उसने दूसरी शादी करने से इनकार कर दिया था।

वही मामले की जानकारी लगते ही पुलिस ने तुरंत कार्रवाई करते हुए मुख्य आरोपी जानू खान को गिरफ्तार कर लिया है। वहीं बाकी आरोपियों की तलाश जारी है। इधर पीड़िता को इलाज के लिए जोधपुर रेफर किया गया है, जहां उसकी हालत स्थिर बनी हुई है। पूरी वारदात की पुष्टि साकड़ा थाना के स्टेशन हाउस ऑफिसर कांता सिंह ने की है।

पुलिस ने मामले की जानकारी देते हुए बताया कि साकड़ा ब्लॉक की जगीरो के रहने वाले बशीर खान ने मंगलवार को मामले की शिकायत की थी। जहां बशीर ने बताया था कि उसकी बहन गुड्डी की शादी 6 साल पहले कोजे खान से हुई थी, लेकिन शादी के एक साल बाद ही कोजे खान की मौत हो गई थी। कोजे खान की मौत के बाद उसकी बहन गुड्डी ससुराल वालों के साथ ही रह रही थी। कोजे की मौत के बाद उसके घरवालों ने गुड्डी को दूसरी शादी करने के लिए मजबूर करना शुरू कर दिया, लेकिन गुड्डी ने दूसरी शादी करने से इंकार कर दिया।

बशीर ने आरोप लगाते हुए बताया कि मंगलवार उसके घर दोपहर को गुड्डी के ससुरालवाले आ धमके और गुड्डी के शादी से इंकार करने के कारण उस पर हमला कर दिया और उसकी नाक और जुबां काट दी। साथ ही उसकी दाहिना हाथ भी तोड़ दिया। वहीं गुड्डी को बचाने आई मां बिस्मिल्ला को भी आरोपियों ने घायल कर दिया।

पूरे मामले को लेकर एसएचओ कांता सिंह ने कहा कि मामला दर्ज करने के बाद उन्होंने मुख्य आरोपी जानू खान को गिरफ्तार कर लिया है। जबकि बाकी आरोपियों की तलाश जारी है। पुलिस के अनुसार आरोपियों की पहचान जानू खान, दुल्ले खान, इकबाल खान, हसम खान, साली, फारुख खान, आंबे खान, लड्डू खान, मनु खान, अनवर खान, सलीम खान, नेमटे खान और नेबे खान के रूप में की गई है।