आरोपी ने छोड़े पुलिस पर कुत्ते, दो पुलिसकर्मी हुए घायल, जानिए पूरा मामला

अशोकनगर, हितेंद्र बुधौलिया

थाने  से महज 50 फुट की दूरी पर रहने वाले एक व्यक्ति को पुलिस जब पकड़ने पहुंची तो दर्जन भर से अधिक पुलिसकर्मियों पर आरोपी ने कुत्ता छोड़ दिया और मौके का फायदा उठाकर भाग गया। कुत्ते के काटने से एक आरक्षक घायल हुआ है। जिसका जिला अस्पताल में उपचार चल रहा है। जबकि दो पुलिसकर्मियों को हमले में घायल होना बताया जा रहा है। मामला अमानत में खयानत का है, इसी मामले में पुलिस आरोपी को गिरफ्तार करने गई थी।

बताजा जा रहा है कि कचनार थाना क्षेत्र की राजपूत चौकी में एक युवक नासिर खान ने रिपोर्ट दर्ज कराई थी कि रविन्द्र पुत्र लाखन सिंह यादव निवासी महुआखेड़ा ने उस से काम करवाया था। लेकिन मजदूरी नहीं दी, साथ ही उसकी बिल्डिंग की मशीन सहित कुछ अन्य उपकरण भी आरोपी रविंद्र यादव ने अपने पास जबरन रख लिए थे।

इसी मामले में देहात थाने से 50 फीट दूर हर रहे आरोपी को पकड़ने के लिए देहात थाने एवं राजपुर चौकी की संयुक्त टीम उसके घर पहुंची थी। 23 पुलिसकर्मियी की इस टीम पर रविन्द्र यादव ने अपना पालतू कुत्ता छोड़ दिया और पुलिस पर लाठियों से हमला कर दिया । पुलिस टीम कुत्ते और परिवार के बीच उलझ गई तो आरोपी भाग खड़ा हुआ।

कुत्ते के काटने से आरक्षक दीवान सिंह एवं लाठी लगने से राजपुर चौकी प्रभारी सुरेश शर्मा को चोट आई है, जिन्होंने सरकारी अस्पताल पहुंचकर अपना इलाज कराया । देहात थाने में आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है।
नासिर खान की रिपोर्ट के बाद ही इस कार्रवाई में फरियादी के द्वारा सीएम हेल्पलाइन में भी शिकायत की जा चुकी थी।

इस घटना के बाद आरोपी रविंद्र यादव की मां एवं पत्नी ने पुलिस पर आरोप लगाए हैं कि पुलिस ने रविन्द्र को बाहर बुलाकर उसके साथ मारपीट की और घर के अंदर आकर गेट तोड़ दिया, दीवार गिरा दी एवं टीवी को क्षतिग्रस्त किया साथ ही उन्होंने कहा कि पुलिस उनके घर में रखे पैसे भी ले गई।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here