बिना बिजली से चलने वाले बेस्ट हाई स्पीड ब्रांडेड FAN, दिलाते हैं गर्मी में ठंड का एहसास

रिचार्जेबल फैन जोकि एक बार के चार्ज में कई घंटे आपका साथ देता है। साथ ही इसका डिज़ाइन और साइज इतना सौम्य है कि इसे आप कहीं भी ले जा सकते हैं।

नई दिल्ली, डेस्क रिपोर्ट। गर्मी में बिना पंखे और कूलर के समय बिताना, मतलब खुद को सजा देने के बराबर है। पहले के समय में पेड़ पौधे अधिक मात्रा में हुआ करते थे और टेक्नोलॉजी भी नहीं थी। तो लोग जैसे तैसे काम चला लेते थे, लेकिन इस समय में जहाँ भागदौड़ बानी रहती है वहां गर्मी में हालत ख़राब हो जाती है। अब तो पहले से जयादा तापमान में गर्मी पड़ती है, जिससे लोगों को अनगिनत समस्या आ रही है। जहाँ एक ओर हर घर में पंखा, कूलर और एसी का प्रयोग हो रहा है, वहीँ दूसरी ओर बिजली का लोड बढ़ने के कारण पावर काटना बिजली विभाग के लिए आम बात है।

यह भी पढ़ें – RBI का नया फरमान बिना कार्ड के ही नकद निकासी की होगी शुरुआत

पावर कट होते ही, इन्वर्टर चालू हो जाता है, लेकिन वह भी ज्यादा देर नहीं टिकता क्योंकि उस पर लोड इतना होता है कि वह जल्दी से डिस्चार्ज हो जाता है। अब आप इस स्थिति में आप क्या करेंगे? आप इस स्थिति के लिए ले आइये रिचार्जेबल फैन जोकि एक बार के चार्ज में कई घंटे आपका साथ देता है। साथ ही इसका डिज़ाइन और साइज इतना सौम्य है कि इसे आप कहीं भी ले जा सकते हैं। जानिए ऐसे ही कुछ बेस्ट ब्रांडेड रिचार्जेबल फैन के बारे में:

यह भी पढ़ें – क्या आप भी गर्मियों में कर रहे गुड़ का सेवन तो अभी जान ले इससे होने वाले जोखिम

Nubilous ब्रांड का पावरफुल टेबल डेस्क फैन अच्छा विकल्प है। यह हाई स्पीड पंखा LED लाइट के साथ आता है। इसका डिज़ाइन आपको सबसे पहले पसंद आएगा। फुल चार्ज होने में 3 घंटे का समय लेता है और पूरे 8 घंटे तक आपको हवा की सुविधा प्रदान करता है। इसकी बाजार में कीमत मात्र 799 रूपये है।

Buddy हाई स्पीड रिचार्जेबल फैन, Luminous ब्रांड का है। यह भी आपके लिए काफी अच्छा विकल्प है। इस पंखे को बनाने में हाई क्वालिटी का मटेरियल यूज किया गया है। इसमें 55 वॉट पावर और ऑपरेटिंग वोल्टेज 230 वोल्ट है। यह कम वोल्टेज पर भी अच्छा काम करता है। इसकी कीमत 1900 रूपये से शुरू है।

यह भी पढ़ें – SBI यूजर हो जाएं सावधान! Yono SMS लिंक के जरिए धड़ल्ले से हो रहा है स्कैम

अमेजन का रिचार्जेबल फैन प्रोडक्ट काफी अच्छा विकल्प है। इसकी कीमत 1899 से शुरू है। इसका साइज कॉम्पैक्ट है जिसे कहीं भी लाया और ले जाया जा सकता है।