MP: सभा खत्म होते ही आपस में भिड़े भाजपाई-कांग्रेसी, जमकर चले लात घूंसे, पुलिस ने संभाला मोर्चा

BJP-Congress-workers-clash-after-Sidhus-meeting-betul-MP

बैतूल।

मध्यप्रदेश के बैतूल में सोमवार को पूर्व क्रिकेटर और पंजाब की कांग्रेस सरकार में मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू की सभा के बाद जबरदस्त हंगामा देखने को मिला।यहां जैसे ही सिद्धू की सभा खत्म हुई वैसे ही भाजपा के कुछ कार्यकर्ता ताप्ती जल लेकर सभास्थल को शुद्ध करने पहुंच गए। जब यह बात कांग्रेसियों को पता चली उन्होंने विरोध करना शुरु कर दिया।नौबत हाथापाई तक जा पहुंची औऱ जमकर नारेबाजी होने लगी। देखते ही देखते विवाद इतना बढ़ा कि पुलिस को बीच-बचाव करना पड़ा तब जाकर मामला शांत हुआ।

दरअसल, सोमवार को कांग्रेस के स्टार प्रचारक नवजोत सिंह सिद्धू मध्य प्रदेश के दौरे पहुंचे थे। यहां  उन्होंने कई जिलों में रैलियां और सभाएं की और बीजेपी पर जमकर निशाना साधा। इसी कड़ी में जब वह बैतूल जिले के मुलताई पहुंचे जहां उन्होंने एक जनसभा को संबोधित किया। सिद्धू की सभा जैसे ही खत्म हुई वैसे ही भाजपा के कुछ कार्यकर्ता ताप्ती जल लेकर सभास्थल को शुद्ध करने पहुंच गए।जिसका कांग्रेसियों ने विरोध करना शुरू कर दिया।इस दौरान कांग्रेसियों ने चौकीदार चोर है के नारे लगाने शुरू कर दिए। इसी बात को लेकर दोनों पक्षों में झड़प शुरू हो गई। देखते ही देखते मामला बढ़ गया और जमकर बवाल हो गया। इस दौरान हाथापाई की भी नौबत आ गई। देखते ही देखते विवाद इतना बढ़ा कि पुलिस को बीच-बचाव करना पड़ा। मौके की नजाकत को समझते हुए पुलिस ने वहां मौजूद भाजपाइयों को सभास्थल से खदेड़ा। 

भाजपा कार्यकर्ताओं के अनुसार सिद्धू के मुलताई आने से नगर अपवित्र हो गया है इसलिए ताप्ती जल छिड़ककर शुद्धिकरण किया।  सिद्धू ने शहीदों का अपमान किया है इसलिए पवित्र नगरी से जाने के बाद वे उस स्थल को ताप्ती के पवित्र जल से शुद्ध करने पहुंचे थे। वहीं कांग्रेसियों का कहना था कि कांग्रेस के सभास्थल पर भाजपा कार्यकर्ताओं ने पहुंचकर सभास्थल साफ करने के नाम पर विवाद किया। भाजपा के लोग हमारे कार्यक्रम के पंडाल में कैसे आए इसलिए उनका विरोध किया। भाजपा का यह कार्य शर्मनाक है। सिद्धू हमारे मेहमान थे और उन्होंने ताप्ती की महिमा का वर्णन किया है।

सभा से पहले मोदी पर बोला हमला

इससे पहले सभा को संबोधित करते हुए नवजोत सिंह सिद्धू ने केंद्र की मोदी सरकार पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि बीजेपी मोदी के नाम पर वोट मांग रही है और मोदी फौज के नाम पर वोट मांग रहे हैं।वहीं, वाराणसी में फौजी मोदी के खिलाफ वोट मांग रहा है। जब देश का इतिहास लिखा जाएगा तो मोदी का नाम सबसे बड़े झूठों में लिखा जाएगा।