बैतूल पहुंचे दिग्विजय सिंह, कहां- मोदी जी की मानसिकता है कि ‘मैं कहूंगा वो सही , बाकी सब बेकार है’

दिग्विजय सिंह बोले कि मोदी जी उस मानसिकता के व्यक्ति है जो मैं कहूंगा वो सही है बाकी सब बेकार है ,कृषि बिल पर भाजपा अकेली पड़ गई है ,कांग्रेस किसानों के साथ है , इंदौर में एमएसपी के नीचे बिक रहा अनाज गेंहू 1940 की जगह 1400 में बिक रहा है ,उन्होंने कहा कि हमे विश्वास है कि अपनी जिद छोड़ेंगे और तीनों कानून वापस लेंगे ,दिग्विजय सिंह बैतूल में दिवंगत कांग्रेस नेता विनोद डागा को श्रध्दांजलि देने पहुचे थे ,इसी दौरान पत्रकारों से बात की ।

बैतूल, वाजिद खान। मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने आज कहा कि कृषि कानूनों को लेकर मोदी जी को जिद छोड़ देनी चाहिए । लेकिन मोदी उस मानसिकता के व्यक्ति है जो मैं कहूंगा वो सही बाकी सब बेकार है। लेकिन विश्वास है कि वे जिद छोड़ेंगे और तीनो कानून वापस लेंगे। दिग्विजय सिंह ने इन कानूनों के लिए ज्वाइंट सलेक्ट कमेटी बनाकर कानून पास करने की वकालत की है। बैतूल में दिवंगत कांग्रेस विधायक विनोद डागा को श्रद्धा सुमन अर्पित करने पहुंचे पूर्व मुख्यमंत्री ने मीडिया से चर्चा में कहा कि यह समझना पड़ेगा कि आखिर ये कानून क्यो लाये है।

इस देश मे 12 से 15 लाख करोड़ का कृषि मार्किट है। जिस पर अंतरराष्ट्रीय और बहुराष्ट्रीय कंपनियां मार्केट में आना चाहती है। इसलिए सरकार अत्यावश्यक वस्तु अधिनियम को अप्रभावी किया है। इसे पंजाब हरियाणा के किसान समझते है। हम एमपी में किसानों को जागृत करेंगे। उन्होंने पीएम मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि देश के 50 से 60 प्रतिशत लोग खेती पर निर्भर है । उनकी अनदेखी नही की जा सकती।अगर सरकार को कानून लाना था तो उसे सलेक्ट कमेटी में चर्चा कराना था। दलों से चर्चा और समन्वय के साथ कानून बनाया जाना था। लेकिन मोदी उस मानसिकता के व्यक्ति है, जो मैं कहूंगा वही सही है, बाकी सब बेकार है। दिग्विजय सिंह ने एमएसपी के सवाल पर कहा कि यह सिर्फ भ्रम है कही भी एमएसपी नही मिल रहा।

उन्होंने कहा कि बिहार के सीएम नीतीश कुमार,और एनडीए के सहयोगी दलों को दबाव डालकर कानून वापस कराना चाहिए । एक सवाल पर की सीएम शिवराजसिंह के यह कहने पर की यह मैरिट की सरकार है, पहले की लेन देन की सरकार नही पर प्रतिक्रिया में दिग्गी राजा ने कहा कि कौन सी मैरिट जिन्होंने 25 एमएलए को खरीद लिया है।वह लेन देन की ही सरकार है। कांग्रेस से टूट रहे विधायको को लेकर उन्होंने कहा कि जिसको 35 करोड़ मिलेगा उसे कौन रोक पायेगा। इसके पहले दिग्विजय सिंह  ने दिवंगत कांग्रेस नेता विनोद डागा को उनके डागा निवास पर श्रद्धा सुमन अर्पित कर कांग्रेस विधायक निलय डागा और उनके परिजनों से भेंट की।

दिग्विजय सिंह का कहना है कि भाजपा किसानों को गुमराह कर रही है मोदी जी उस मानसिकता के व्यक्ति हैं जो मैं कहूंगा वह सही है बाकी सब बेकार है हमें विश्वास है कि वे अपनी जिद छोड़ेंगे और तीनों कानून वापस लेंगे और साथ में  मोदी जी छोड़े जिद,ज्वाइंट सलेक्ट कमेटी में भेजकर कृषि कानून पास कराये।