खण्डवा में किया गया राष्ट्रीय नेत्रदान जागरूकता पखवाड़े का आयोजन, नेत्रदान का दिया संदेश

खण्डवा,सुशील विधानी। लायन्स क्लब खण्डवा व लायनेस क्लब खण्डवा द्वारा जिला द्रष्टिविहीनता समिति और नेत्रदान एवं देहदान जनजागृति समिति व सक्षम संस्था के संयुक्त तत्वावधान में राष्ट्रीय नेत्रदान जागरूकता पखवाड़े का आयोजन  किया गया। जानकारी देते हुए संयोजक नारायण बाहेती ने बताया कि 25 अगस्त से 8 सितंबर तक आयोजित नेत्रदान जागरूकता पखवाड़े में मास्क लगाकर सोशल डिस्टेंस का पालन करते हुए शहर के प्रमुख स्थानों पर नेत्रदान जागरूकता कार्यक्रम किये जा रहे है।

अभियान में नेत्रदान की विस्तृत जानकारी के पम्पलेट वितरित करते हुये बताया कि हमारे भारत में लाखों लोगों को अपनी आंखों की रोशनी हासिल करने के लिए कार्नियल ट्रांसप्लांट की जरूरत है। दुर्भाग्य से 10% से भी कम लोगों को इसका लाभ मिल पाता है और बहुत सारे लोगों को दृष्टिहीन रहना पड़ता है। अतः नेत्रदान अवश्य करे व अन्य को भी प्रेरित
करे। जिनसे दृष्टिहीनों के जीवन मे उजाला हो सके। जागरूकता कार्यक्रम से प्रेरित होकर पखवाड़े में अब तक 210 व्यक्तियों द्वारा नेत्रदान संकल्प पत्र भरकर दिए गए ।

समिति के सहयोग से गत वर्षों में हजारो नेत्रदान संकल्प पत्र भरवाए गए। अब तक 460 व्यक्तियों के मरणोपरांत नेत्रदान करवाये गए। कार्यक्रम में लायन्स अध्यक्ष प्रमोदपुरी,सचिव प्रशान्त रामस्नेही,कोषाध्यक्ष,रितेश कपूर,लायनेस अध्यक्ष आशा उपाध्याय,सचिव भावना महोदय,कोषाध्यक्ष रीता मोर्य,समिति के नारायण बाहेती,गांधीप्रसाद गदले,राजीव शर्मा,व लायन्स परिवार के इकबाल शंकर गुलाटी,रेखा रामस्नेही,एन डी पटेल और अन्य सदस्यों ने नेत्रदान को अपने परिवार की परम्परा बनाने की अपील की। जागरूकता कार्यक्रम का समापन 8 सितंबर को होगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here