अशोकनगर, हितेंद्र बुधौलिया।बहादुरपुर थाने के कोलुआ चक्क गांव में हुये एक आदिवासी की हत्या के मामले में पुलिस ने फरार चल रहे हत्याकांड के मुख्य आरोपी गिर्राज यादव को दिल्ली से गिरफ्तार किया है। ग्वालियर क्राइम ब्रांच एवं अशोकनगर पुलिस की संयुक्त टीम ने मुखबिर की सूचना पर 30,000 के इनामी बदमाश को गिरफ्तार किया है।पुलिस ने आरोपी को न्यायालय में पेश किया जहां से उसे जेल भेज दिया गया।आरोपी का कोविड टेस्ट भी कराया गया है।

उल्लेखनीय है कि हत्या के मामले में गिरफ्तार किया गया गिर्राज यादव प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ एवं दिग्विजय सिंह की नजदीकियो को लेकर चर्चित रहा है।कई दर्जन मामले इसके ऊपर पहले भी दर्ज है। 26 मई को कोलुआ चक्क गांव में जमीन विवाद के मामले में गिर्राज उसके पिता एवं भाई सहित करीब एक दर्जन लोगों पर हत्या सहित कई धाराओं में मामला दर्ज हुआ था।

यह मामला राजैनतिक रसूक से जुड़े व्यक्ति से जुड़े होने के कारण खूब चर्चित हुआ था।मृतक खुमान आदिवासी को न्याय दिलाने के लिय सांसद एवं विधायक भी गांव मे पहुचे थे इस प्रकरण में खूब राजनैतिक बयान बाजी हुई थी।

अशोकनगर पुलिस अधीक्षक रघुवंश भदौरिया ने बताया कि गिरफ्तार किये गये आरोपी पर पुलिस महानिरीक्षक ग्वालियर जोन द्वारा 30 हजार रुपए का ईनाम घोषित किया गया था।इसके अलाबा आरोपी की चल अचल संपति को कुर्क करने के लिये धारा 82-83 की कार्रवाई की गई है।पुलिस अधीक्षक ने बताया कि मुखबिर की सूचना पर पुलिस टीम ने गिर्राज यादव को पहाडगंज इलाके में में सड़क पर घूमते हुये गिरफ्तार किया है।इस मामले में अभी भी कुछ अन्य आरोपी फरार है।