जबलपुर पुलिस ने शुरु किया विशेष चेकिंग अभियान, लोगों को करेंगे ट्रैफिक रूल्स को लेकर अवेयर

इस दौरान पुलिस ने ऐसे दो पहिया और चार पहिया वाहन चालकों को निशाना बनाया, जिन्होंने अपनी गाड़ियों में या तो नंबर प्लेट नहीं लगा रखी थी,या फिर जिन लोगों ने नंबर प्लेट लगा भी रखी थी। लेकिन उन नम्बर प्लेटो में डिजाइनर नम्बर से लेकर नाम, पद जैसी पहचान लिखकर लोग घूम रहे थे,ऐसे वाहन चालकों को ट्रैफिक पुलिस अधिकारियों और कर्मचारियों ने रोककर चालानी कार्यवाई की।

जबलपुर, संदीप कुमार। जबलपुर भले ही स्मार्ट सिटी क्यों न बन जाए, लेकिन यहां रहने वाले ज्यादातर लोगों को सड़को पर न तो गाड़ियां चलाना नहीं आता है,और न ही यातायात के नियमों का पालन करना। यही वजह है कि लोगो में ट्रैफिक रूल्स को लेकर अवेयरनेस लाने के लिए जबलपुर पुलिस ने आज से विशेष चैकिंग अभियान शुरू किया है।

शहर से लेकर ग्रामीण इलाकों में 15 दिनों तक चलने वाला ये विशेष चैकिंग अभियान 5 चरणों मे संचालित किया जा रहा है, आज अभियान के पहले दिन ट्रैफिक पुलिस ने शहर के चौक चौराहों को छाबनी में तब्दील कर विशेष चैकिंग अभियान की शुरुआत की। इस दौरान पुलिस ने ऐसे दो पहिया और चार पहिया वाहन चालकों को निशाना बनाया, जिन्होंने अपनी गाड़ियों में या तो नंबर प्लेट नहीं लगा रखी थी,या फिर जिन लोगों ने नंबर प्लेट लगा भी रखी थी। लेकिन उन नम्बर प्लेटो में डिजाइनर नम्बर से लेकर नाम, पद जैसी पहचान लिखकर लोग घूम रहे थे,ऐसे वाहन चालकों को ट्रैफिक पुलिस अधिकारियों और कर्मचारियों ने रोककर जहां चालानी कार्यवाई की गई।

वही मौके पर पेंटर से गाड़ियों में नंबर भी लिखवाने का काम किया,हालांकि ट्रैफिक पुलिस की इस धुंआधार कार्यवाही की जद में आने वाले ज्यादातर लोग चालानी कार्यवाई से बचने बहाने बाजी करते नजर आए,जबलपुर में ट्रैफिक पुलिस की कमान संभाल रहे एएसपी संजय अग्रवाल के मुताबिक जिले में यातायात के नियमों के प्रति लोगों में अनदेखी खुले तौर पे देखने मिल रही थी,लोग यातायात के नियमो को लेकर जरा भी गंभीर नही है,बिना हेलमेट,बिना नंबर प्लेट,समेत बिना सीट बेल्ट लगाए कार चलाने और दो पहिया वाहन पर तीन सवारियों का बैठना,गाड़ी चलाते समय मोबाइल का उपयोग करना जैसे नियमों का उलंघन आम हो चला था,जिसे देखते हुए आज 18 नवंबर से 2 दिसंबर तक 3,3 दिनों तक इंटेंसिव कार्रवाई करने का फैसला किया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here