Kamal-Nath--welcome-to-PM-Modi-in-Chhindwara

छिंदवाड़ा।

मध्यप्रदेश में होने वाले आगामी विधानसभा चुनाव के लिए तैयारियां जोरों पर चल रही हैं। इसके लिए खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी चुनाव जनसभाएं करके पार्टी के लिए वोट मांग रहे हैं। पीएम भाजपा उम्मीदवारों के लिए मध्यप्रदेश के विभिन्न जिलों में चुनावी सभाओं को संबोधित करेंगे। आज पीएम मोदी पीसीसी चीफ कमलनाथ के गढ़ छिंदवाड़ा में जनसभाओं को संबोधित करेंगे। यहां मोदी कमलनाथ को घेरने की कोशिश करेंगें। कमलनाथ ने मोदी का स्वागत किया है। उन्होंने ट्वीटर के माध्यम से मोदी से कहा है कि वे एक बार छिंदवाड़ा मॉडल को जरुर देखें और सीएम शिवराज की बुधनी मॉडल से तुलना भी करें।

दरअसल, कमलनाथ ने ट्वीट कर लिखा है कि मोदी जी , आपका आज छिन्दवाड़ा आगमन पर स्वागत…उम्मीद है कि आप छिन्दवाड़ा विकास मॉडल आज ज़रूर देखेंगे और उसके बाद बुधनी जाकर विकास की स्थिति भी ज़रूर देखे….उसके बाद दोनो स्थानों के विकास का अंतर प्रदेशवासियों को आप ज़रूर बताये।

कमलनाथ ने छिंदवाड़ा में पीएम मोदी का किया स्वागत!

गौरतलब है कि छिंदवाड़ा की 7 विधानसभा सीटों में से 4 पर बीजेपी का कब्जा है। छिंदवाड़ा के विकास मॉडल की खूब चर्चा होती आई है। कमलनाथ भी छिंदवाड़ा मॉडल को लेकर भाजपा पर निशाना साधते हैं, ऐसे में अब मोदी और शिवराज उनके ही गढ़ में कांग्रेस पर हमला बोलेंगे।  छिंदवाड़ा कमलनाथ का गढ़ है, वह कभी भी विधानसभा का चुनाव नहीं लड़े हैं। वह यहां से 1980 से सांसद हैं, इस सीट पर कमनलाथ को सिर्फ एक बार हार मिली है। साल 1997 में पूर्व सीएम सुंदर लाल पटवा ने उन्हें मात दी थी।1996 में कमलनाथ की जगह उनकी पत्नी चुनाव लड़ी थीं और जीत हासिल की थीं। कॉमनलाथ यहाँ से 9 बार लोकसभा का चुनाव जीत चुके हैं। 2013 के विधानसभा चुनाव में बीजेपी के चौधरी चंद्रभान सिंह ने कांग्रेस के दीपक सक्सेना को हराया था। चौधरी चंद्रभान सिंह को 97769 वोट मिले थे, तो वहीं दीपक सक्सेना को 72991 वोट मिले थे।