कांतिलाल भूरिया ने प्रदेश अध्यक्ष बनने को लेकर कही यह बात

सीहोर। अनुराग शर्मा। 

मध्य प्रदेश के झाबुआ विधानसभा से नवनिर्वाचित विधायक कांतिलाल भूरिया गुरूवार को विधानसभा सदस्य की शपथ लेंगे। बुधवार को वह भोपाल के लिए रवाना हुआ। सीहोर में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने उनका जमकर स्वागत किया। उन्होंने यहां मीडिया से चर्चा के दौरान भाजपा पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि भाजपा नाम ही झूठ का है। उन्होंने पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान पर निशाना साधा और कहा कि झाबुआ की जनता ने बता दिया कि असली ओर नकली मामा कौन है। 

उन्होंने प्रदेश अध्यक्ष बनाए जाने के सवाल पर भी बड़ा बयान दिया। उन्होंने कहा कि मेरे प्रदेश अध्यक्ष बनने का फैसला सोनिया गांधी, राहुल गांधी और सीएम कमलनाथ करेंगे। उन्होंंने कहा कि भाजपा चुनाव के समय हिंदु और पाकिस्तान की बात करती है। जनता अब सब समझ गई है आने वाले समय में जनता भाजपा को सबक सिखाएगी। उन्होंने पूर्व सीएम शिवराज पर निशाना साधते हुआ कहा कि झाबुआ चुनाव में जीत के बाद अब साफ हो गया है कि असली मामा कौन है। उन्होंने कहा कि सीएम ने पूरे प्रदेश में कर्जा माफ किया है। जबकि शिवराज ने 15 साल में कोई कर्ज माफ नहीं किया। सीएम ने विवाह योजना की राशि बढ़ाई। 

दरअसल, झाबुआ उपचुनाव में कांग्रेस को मिली जीत के बाद अब कांतिलाल भूरिया की भूमिका पर भी विचार होना है। चुनाव से पहले उन्होंने खुद मंत्री और किसी भी बड़े पद पर नहीं जाने की इच्छा जाहिर की थी। उन्होंने कहा था कि वह संगठन को मज़बूत करने के लिए काम करेंगे। लेकिन आदिवासी नेताओं में वह बड़ा चेहरा हैं। इसलिए पार्टी उनकी भूमिका पर भी विचार करेगी। फिलहाल उनका नाम प्रदेश अध्यक्ष, प्रदेश कांग्रेस सलाहकार और मंत्री बनाए जाने की रेस में चल रहा है। इधर, आज प्रदेश कांग्रेस प्रभारी दीपक बावरिया भोपाल आ रहे हैं। वह आज मंत्रियों के परफॉर्मेंस और विस्तार को लेकर कमलनाथ से मुलाकात करेंगे।