खाद्द टीम के कड़े तेवर देख दिन में ही बंद हुआ बाजार, कई दुकानों से लिए सैंपल

जिला खाद्य सुरक्षा अधिकारी ने बताया कि जांच रिपोर्ट में यदि सैंपल अमानक पाए गए तो संबंधितों के खिलाफ वैधानिक कार्रवाई की जाएगी ।

शिवपुरी, शिवम पाण्डेय। शिवपुरी जिले के खनियाधाना में स्वास्थ्य मंत्री डॉक्टर प्रभुराम चौधरी के मिलावट खोरों पर कार्रवाई के बयान के बाद जिले भर में प्रशासन ने मिलावटखोरों के खिलाफ सख्ती कर दी है। वहीं आज इसी क्रम में जिले के खनियाधाना में फूड सुरक्षा अधिकारी जितेंद्र राणा अमला के साथ खुद मैदान में उतर गए और उन्होंने अपनी मौजूदगी में कई दुकानों पर मिलावटी सामान फिकवाने और जब्ती की कार्रवाई की।

फूड सुरक्षा निरक्षक ने मैन बाजार और बस स्टेंड पर स्थित चाट और हलवाई की दुकानों पर छापमार कार्रवाई की। इस दौरान हलवाईयों की दुकानों पर बड़ी संख्या में कई बार इस्तेमाल किया गया खाद्य तेल मौजूद मिला। उक्त तेल के साथ प्रशासन ने बासी मिठाई इत्यादि को फिकवाया। प्रशासन की टीम ने सभी दूध डेयरी, समस्त मिठाई की दुकानों पर पड़ताल कर दूषित खाद्य सामग्री फिकवाई और बनी  रखी सामग्री के सैंपल लिए।

जिला खाद्य सुरक्षा अधिकारी ने बताया कि जांच रिपोर्ट में यदि सैंपल अमानक पाए गए तो संबंधितों के खिलाफ वैधानिक कार्रवाई की जाएगी । इस संपूर्ण कार्रवाई से मिलावटखोरों में हड़कंप की स्थिति निर्मित हो गई है कई लोग दुकान बंद करके भाग गए और कई लोग तो दुकान का सामान खाली करते नजर आये।

खाद्द टीम के कड़े तेवर देख दिन में ही बंद हुआ बाजार, कई दुकानों से लिए सैंपल खाद्द टीम के कड़े तेवर देख दिन में ही बंद हुआ बाजार, कई दुकानों से लिए सैंपल