एक बार फिर बिगड़े Sadhvi Pragya Thakur के बोल, कहा- वोट देकर नेताओं को खरीद नहीं लेते हो

पारियों पर निशाना साधते हुए साध्वी ने कहा कि आप एक वोट देकर नेताओं को खरीद नहीं लेते हैं।  माना कि विकास कार्य करना जनप्रतिनिधियों की जिम्मेदारी है पर आप लोगों को भी सचेत रहना पड़ेगा। अगर आप लोग आगे नहीं आएंगे तो सांसद भी इसमें कोई मदद नहीं कर पाएगा।

साध्वी प्रज्ञा ठाकुर

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। भोपाल सांसद साध्वी प्रज्ञा ठाकुर (Bhopal MP Sadhvi Pragya Thakur) अपने बेबाक (Frank) बयानों के लिए जानी जाती हैं। वे अक्सर अपने बयानों (Statement) के चलते चर्चाओं का विषय बन जाती हैं। एक बार फिर साध्वी प्रज्ञा ठाकुर (Sadhvi Pragya Thakur) द्वारा दिया गया बयान राजनीतिक गलियारों में चर्चा विषय बन गया है। भूमी पूजन ( कार्यक्रम में पहुंची साध्वी प्रज्ञा ठाकुर व्यापारियों पर भड़क गई और उन्होंने यह तक कह दिया कि आप वोट (Vote) देकर नेताओं को खरीद (Purchased) नहीं लेते हैं । विकास कार्य करने की जिम्मेदारी जनप्रतिनिधि (Public Representatives)  की है, लेकिन आप लोगों का भी सचेत (Alert) होना जरूरी है।

दरअसल साध्वी प्रज्ञा ठाकुर (Sadhvi Pragya Thakur) राजधानी के न्यू मार्केट (New Market) में नए  व्यावसायिक परिसर (Commercial Complex) के भूमि पूजन कार्यक्रम में शामिल होने पहुंची थी। कार्यक्रम के दौरान साध्वी प्रज्ञा ठाकुर (Sadhvi Pragya Thakur) ने मंच से सभा को संबोधित करते हुए व्यापारियों (Traders) को खरी-खोटी सुना दी। साथ ही सांसद ने व्यापारियों को जागरूक रहने की नसीहत दी है, क्योंकि विकास कार्यों में उनकी सहभागिता (Participation) ज्यादा रहती है। साध्वी ने कहा कि बीजेपी हमेशा आपके साथ है। आज जो भूमि पूजन हुआ है वह व्यापारियों की उन्नति के लिए ही है। आप देश के विकास में योगदान दें। अभी तक यहां का विकास रुका हुआ था, क्योंकि यहां के व्यापारी जागरूक नहीं थे और इसी बात का फायदा कांग्रेस ने हमेशा उठाया है। लेकिन अब नई प्रगति के मार्ग खुल गए हैं। कोई भी सरकारी योजना बनती है तो आप लोग आगे आए और इसमें सहयोगी बने।

 

वही व्यापारियों पर निशाना साधते हुए साध्वी ने कहा कि आप एक वोट देकर नेताओं को खरीद नहीं लेते हैं।  माना कि विकास कार्य करना जनप्रतिनिधियों की जिम्मेदारी है पर आप लोगों को भी सचेत रहना पड़ेगा। अगर आप लोग आगे नहीं आएंगे तो सांसद भी इसमें कोई मदद नहीं कर पाएगा। उन्होंने कहा कि जनप्रतिनिधि अपना काम करते हैं, वहीं व्यापारी वर्ग के विकास की बात की जाए तो उनका भी कर्तव्य है कि वह जनप्रतिनिधियों के साथ खड़े रहे।

साध्वी प्रज्ञा ठाकुर ने आगे कहा कि जब भी कभी नए निर्माण की बात आती है तो प्रकृति भी उस में सहयोग करती हैं। दुकानों में अगर आग लग जाती है तो लोगों को कष्ट उठाना पड़ता है, लेकिन हमें इन परिस्थितियों मैं दुखी ना होते हुए साहस के साथ इसका सामना करना चाहिए, क्योंकि कभी-कभी विध्वंस नए निर्माण के अवसर को लेकर आते हैं।

बता दें कि 02 करोड़ 66 लाख की लागत से बनने वाले नए  व्यावसायिक परिसर का निर्माण न्यू मार्केट में नगर निगम द्वारा किया जा रहा है, जिसका बुधवार को भूमि पूजन किया गया था। इसी मौके पर साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर महापौर आलोक शर्मा और नगरीय प्रशासन मंत्री भूपेंद्र सिंह कार्यक्रम में हिस्सा लेने पहुंचे थे।