ग्वालटोली में हर्षोल्लास से मनाया गई श्रीकृष्ण जन्मोत्सव, गोविंदाओं ने फोड़ी मटकियां

सीहोर, अनुराग शर्मा

भगवान श्रीकृष्ण का जन्मोत्सव बुधवार की रात गंज स्थित छोटी ग्वालटोली में हर्षोल्लास से मनाया गया। महिलाओं और बच्चों ने मिलकर मनमोहन नंदलाल की झांकी को सजाया। श्रद्धालुओूं के द्वारा भगवान की नन्नी प्रतिमा का आकर्षक श्रृंगार कर पालने में झुलाया गया। गोविंदा बने युवकों ने माखन मिश्री प्रसाद से भरी मटकियों को फोड़ा। श्रीकृष्ण भक्तों ने देर रात तक भजन कीर्तन नृत्यकर जमांष्टमी उत्सव मनाया।

युवा यादव महासभा जिलाध्यक्ष प्रवीण यादव और शिवसेना जिलाध्यक्ष गब्बर यादव मित्र मंडली के द्वारा संयुक्त रूप से छोटी ग्वालटोली में भगवान श्रीकृष्ण का जन्मोत्सव मनाया गया। बैलगाड़ी के उपर सुंदरझांकी का निर्माण किया गया। घर घर में बच्चों को कहैन्या का रूप दिया गया। श्रद्धालुओं के द्वारा विधिवत भगवान की पूजा अर्चना की गई।

नंदलाल का जन्म होते ही बड़ी ग्वालटोली स्थित राधेश्याम मंदिर और छोटी ग्वालटोली में हर्ष छा गया। खुशियों के मध्य घंटी और घडिय़ाल शंख बजाए गए। श्रद्धालुओं को माखन मिश्री का प्रसाद वितरण किया गया। कार्यक्रम के दौरान युवा यादव महासभा जिलाध्यक्ष प्रवीण यादव के नेतृत्व में कार्यकर्ताओं के द्वारा श्रद्धालुओं को कोरोना महामारी से बचने के लिए सोशल डिस्टेंस का पालन करते हुए मास्क का वितरण किया गया।

ग्वालटोली में हर्षोल्लास से मनाया गई श्रीकृष्ण जन्मोत्सव, गोविंदाओं ने फोड़ी मटकियां