जबलपुर में रानी दुर्गावती विश्वविद्यालय के छात्रों का प्रदर्शन, परीक्षा में पास नहीं होने से हैं नाराज

प्रदर्शन कर रहे छात्रों का आरोप है कि उनमें से कई छात्रों को महज एक नंबर से फेल कर दिया गया जो कि विश्वविद्यालय के नियमों के खिलाफ है। उन्होंने इस संबंध में परीक्षा कंट्रोलर से चर्चा भी की थी लेकिन उन्हें एक नंबर का ग्रेस नहीं दिया गया।

जबलपुर, संदीप कुमार।जबलपुर में रानी दुर्गावती विश्वविद्यालय के B.Ed के छात्रों ने विश्वविद्यालय के गेट के सामने प्रदर्शन कर जमकर नारेबाजी की। विश्वविद्यालय से B.Ed कर रहे कुछ छात्र परीक्षा में पास नहीं हो सके हैं। इस वजह से नाराज छात्रों ने विश्वविद्यालय की गेट के सामने प्रदर्शन किया और परीक्षा व्यवस्था को सुधारने की मांग की।

प्रदर्शन कर रहे छात्रों का आरोप है कि उनमें से कई छात्रों को महज एक नंबर से फेल कर दिया गया जो कि विश्वविद्यालय के नियमों के खिलाफ है। उन्होंने इस संबंध में परीक्षा कंट्रोलर से चर्चा भी की थी लेकिन उन्हें एक नंबर का ग्रेस नहीं दिया गया। इस वजह से अब वे दोबारा परीक्षा देने के लिए मजबूर है।

छात्रों का आरोप है कि इस बहाने विश्वविद्यालय छात्रों से रिटोटलिंग और परीक्षा कापी के री चेक अप के नाम पर फीस वसूली जाती है, लेकिन एक नंबर के अंतर को पूरा नहीं किया जाता है। छात्रों ने मांग की है कि जो छात्र एक नंबर कम रह जाने की वजह से फेल कर दिए गए हैं उन्हें पास किया जाए।इस संबंध में उन्होंने दीवार पर एक ज्ञापन भी चस्पा किया है।