प्रख्यात अभिनेत्री वहीदा रहमान राष्ट्रीय किशोर कुमार सम्मान से अलंकृृत

प्रख्यात फिल्म अभिनेत्री वहीदा रहमान को मध्यप्रदेश सरकार के प्रतिष्ठित राष्ट्रीय किशोर कुमार सम्मान 2018 से सम्मानित किया गया है। संस्कृति मंत्री डॉ. विजयलक्ष्मी साधौ ने आज मुंबई में वहीदा रहमान के निवास पर पहुंचकर उन्हें किशोर कुमार सम्मान 2018 से अलंकृत किया। हालांकि ये सम्मान उन्हें पिछले साल ही दिया जाना था लेकिन स्वास्थ्यगत समस्याओं के कारण वे 13 अक्टूबर 2019 को खंडवा में किशोर कुमार की जयंती पर हुए सम्मान समारोह में शिरकत नहीं कर पाई थीं।

मंगलवार को संस्कृति मंत्री डॉ. साधौ ने बांद्रा स्थित उनके निवास पर उन्हें सम्मान स्वरूप दो लाख रुपए, शॉल श्रीफल और प्रशस्ति पट्टिका प्रदान की, इस अवसर पर प्रमुख सचिव पंकज राग भी उपस्थित रहे। वहीदा रहमान ने इस सम्मान के लिये मध्यप्रदेश सरकार का आभार व्यक्त किया।

वहीदा रहमान का जन्म 14 मई, 1938 को हुआ था। उन्होने हिन्दी फ़िल्मों के साथ तेलुगु, तमिल और बंगाली फिल्मों में भी अभिनय किया है। उन्होने सी.आई.डी, प्यासा, कागज़ के फूल, साहिब बीबी और ग़ुलाम, चौदहवीं का चाँद, गाइड, मुझे जीने दो, तीसरी कसम, नील कमल और खामोशी सहित कई फिल्मों में अपने अभिनय की उत्कृष्ट छाप छोड़ी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here