अब चुटकी में लीजिये Facebook और Instagram पर ब्लू टिक; मार्क जुकरबर्ग ने खुद बताया कैसे ?

इस नए सब्सक्रिप्शन से यूजर्स इंस्टाग्राम और फेसबुक दोनों पर ब्लू बैज प्राप्त कर सकेंगे। अब तक यह केवल लोकप्रिय या प्रसिद्ध लोगों जैसे राजनेताओं, अभिनेताओं, पत्रकारों या सरकारी अधिकारियों को दिया जाता था।

पिछले कुछ दिनों से ऐसी अफवाहें चल रही हैं कि ब्लू टिक को लेकर मेटा से कोई बड़ी घोषणा हो सकती है। इस बीच, मेटा के सीईओ मार्क जुकरबर्ग ने हाल ही में मेटा सत्यापित की घोषणा की। इससे कोई भी यूजर सरकारी आईडी मुहैया कराकर अपना अकाउंट वेरिफाई कर सकेगा।

मेटा के सीईओ मार्क जुकरबर्ग ने हाल ही में मेटा verifcation की घोषणा की। मतलब अब ट्विटर की तर्ज़ पर फ़ेसबुक और इंस्टा पर कोई भी यूजर सरकारी आईडी मुहैया कराकर अपना अकाउंट वेरिफाई करवा सकेगा।

यूजर्स को वेब और आईओएस में वेरिफिकेशन के लिए अलग से भुगतान करना होगा। जुकरबर्ग ने अपने पोस्ट में कहा कि वेब पर हर महीने 11.99 डॉलर यानी करीब 1,000 रुपये खर्च होंगे। इसी तरह iOS यूजर्स को 14.99 डॉलर चुकाने होंगे जो कि 1,200 रुपये ज्यादा है।

ट्विटर ब्लू की तरह यह भी यूजर्स को वेब और ios में वेरिफिकेशन के लिए अलग से भुगतान करना होगा। जुकरबर्ग ने अपने पोस्ट में कहा कि वेब पर हर महीने 11.99 डॉलर यानी करीब 1,000 रुपये खर्च होंगे। इसी तरह iOS यूजर्स को 14.99 डॉलर चुकाने होंगे जो कि 240 रुपये ज्यादा है।


About Author
Pratik Chourdia

Pratik Chourdia

CTO & Digital Head of MP Breaking News