मूलांक 7 के जातकों के लिए सफलतादायक होगा साल 2024, करियर में मिलेगी उन्नति, होगी धन की प्राप्ति

Diksha Bhanupriy
Published on -
Numerology

Numerology: हमारे आने वाले जीवन में क्या होने वाला है और हम किस तरह की परिस्थितियों का सामना करेंगे इसका पता लगाने के लिए अक्सर राशिफल का सहारा लिया जाता है। राशिफल के अलावा व्यक्ति की जन्म तिथि से प्राप्त होने वाले मूलांक के जरिए भी उसके बारे में पता लगाया जा सकता है। इन अंको का संबंध किसी ने किसी ग्रह से होता है जिनकी स्थिति के आधार पर व्यक्ति के जीवन में बदलाव आता है। चलिए आज हम आपको मूलांक 7 के जातकों के बारे में बताते हैं कि इनका स्वभाव से कैसा होता है और इनका आने वाला साल कैसा गुजरेगा।

मूलांक 7

अंक शास्त्र में 1 से 9 तक के मूलांक के आधार पर गणना की जाती है। जिन जातकों का जन्म महीने की 7, 16 और 25 तारीख को हुआ है उनका मूलांक 7 कहलाता है। जब इन तारीखों को जोड़ा जाएगा तो इनका अंक साथ प्राप्त होगा।

कैसा होगा साल 2024

  • अंक शास्त्र के मुताबिक मूलांक 7 का प्रतिनिधि ग्रह केतु होता है जो इन्हें दृढ़ निश्चय स्वभाव का बनाता है। इस तरह के जातक एक बार जिस काम को ठान लेते हैं उसे पूरा करने के बाद ही दम लेते हैं। यह स्वभाव से काफी सरल होते हैं। साल 2024 की बात करें तो यह उनके लिए बेहतरीन साबित होने वाला है। इन्हें मेहनत जरूर करनी पड़ेगी लेकिन उसका फल भी इन्हें प्राप्त होगा।
  • मूलांक 7 के जातकों की आर्थिक स्थिति 2024 में समृद्धिदायक होने वाली है। अपने खर्च का प्रबंध करें इससे सब कुछ ठीक तरीके से चल सकेगा। निवेश के मामले में सोच समझ कर आगे बढ़े।
  • मूलांक 7 के जातकों के रिलेशनशिप की बात करें तो इन्हें अपने रिश्तों पर ध्यान देने की जरूरत है। अब वक्त आ गया है कि आप अपने पार्टनर के साथ क्वालिटी टाइम स्पेंड करें जो लोग सिंगल हैं वह साथी की तलाश करेंगे।
  • करियर के लिए आज से साल 2024 मूलांक 7 के जातकों के लिए काफी फायदेमंद होने वाला है। इन्हें पदोन्नति मिलेगी और अधिकारी वर्ग का सहयोग प्राप्त होगा। जो लोग बिजनेस के क्षेत्र में है वह नई रणनीति के साथ सफलता हासिल करेंगे।
  • इन लोगों के स्वास्थ्य की बात की जाए तो सेहत अच्छी बनी रहेगी लेकिन खान-पान की आदत में बदलाव लाना चाहिए। दांत, पेट और आंख से जुड़ी समस्या हो सकती है इसे थोड़ा ध्यान देने की जरूरत है।

Disclaimer- यहां दी गई सूचना सामान्य जानकारी के आधार पर बताई गई है। इनके सत्य और सटीक होने का दावा MP Breaking News नहीं करता।


About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।

Other Latest News