बेटी को दें संस्कृत से जुड़े ये मॉडर्न नाम, बेहद खास है इनका अर्थ, देखें यहां

माता-पिता अपने बच्चों के लिए हर चीज बेहतर बनाने का प्रयास करते हैं। नाम भी इनमें से एक चीज है, जो सभी पेरेंट्स अपने बच्चों को सबसे बेस्ट देना चाहते हैं। चलिए हम आपको संस्कृत से जुड़े कुछ प्यारे नाम बताते हैं।

Baby Name

Baby Name: हर माता पिता के लिए दुनिया में सबसे जरूरी व्यक्ति उनका बच्चा होता है। जब एक कपल के जीवन में बच्चे का आगमन होता है, तो उनकी पूरी दुनिया उसके इर्द-गिर्द बन जाती है। बच्चों के लिए क्या खरीदना है। उसके लिए क्या जरूरी है, क्या अच्छा रहेगा माता-पिता हमेशा यह बात सबसे पहले सोचते हैं। माता-पिता के साथ घर का हर सदस्य बच्चों की देखभाल में लग जाता है। सारे काम बच्चों के हिसाब से होने लगते हैं।

घर में बच्चों के आगमन के बाद घर के सभी सदस्यों को उनका ध्यान रखने की जिम्मेदारी भी सौंप दी जाती है। एक जिम्मेदारियों के बीच एक काम बच्चों के लिए बेहतरीन नाम ढूंढने का भी होता है। अक्सर बच्चों के लिए ऐसे नाम ढूंढे जाते हैं जो प्यारे और अर्थपूर्ण रहें। अगर आपके घर में किसी नन्ही परी का आगमन हुआ है और आप उसके लिए प्यारा नाम ढूंढ रहे हैं तो आज हम आपको संस्कृत भाषा से जुड़े मॉडर्न नाम बताते हैं।

बच्चों के संस्कृत नाम (Baby Name)

आद्या

यह संस्कृत मूल का एक बहुत ही प्यारा नाम है। इस नाम का अर्थ पहला और शुरुआत होता है। यह नाम अंतहीन शक्ति का प्रतीक है।

आहना

यह बहुत ही सुंदर नाम है जो आप अपनी बेटी को दे सकते हैं। इस नाम का अर्थ आंतरिक प्रकाश और सूर्य की किरण होता है। यह सकारात्मकता का प्रतीक है।

आरूण्या

यह बहुत ही सुंदर और अलग नाम है जिस पर बेटी का नामकरण किया जा सकता है। सूरज की पहली किरण और सूर्य की तरह चमकीला इसके दो अर्थ हैं।

अनाया

ये एक यूनिक नाम है, जो आप अपनी बच्ची को दे सकते हैं। इस नाम का अर्थ अतुलनीय और अद्वितीय होता है।

द्युति

अगर आपको कोई हटकर नाम चाहिए तो यह बिल्कुल बेस्ट रहेगा। इस नाम का अर्थ काम और उज्जवलता होता है। ये नाम आपकी बच्ची के जीवन में ऊर्जा और उत्साह भर देगा।

Disclaimer- यहां दी गई सूचना सामान्य जानकारी के आधार पर बताई गई है। इनके सत्य और सटीक होने का दावा MP Breaking News नहीं करता।


About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।

Other Latest News