बुधादित्य, गौरी समेत करवा चौथ पर बन रहे 5 राजयोग, इन राशियों पर बरसेगी माता लक्ष्मी की कृपा, होगा धन लाभ

करवा चौथ का दिन महिलाओं के लिए काफी खास माना गया है। आज का दिन केवल महिलाओं के लिए ही नहीं बल्कि कई राशियों के लिए लाभदायक साबित होने वाला है। आज कुछ विशेष राजयोग बन रहे हैं।

Diksha Bhanupriy
Published on -
Rajyog

Rajyog On Karwa Chauth: हिंदू धर्म में व्रत और त्योहारों को काफी ज्यादा महत्व दिया गया है। सभी त्योहारों का अपना कोई ना कोई महत्व होता है और उसे मनाने के पीछे की वजह भी होती है। करवा चौथ भी एक ऐसा ही त्यौहार है, जिसे बहुत महत्वपूर्ण माना गया है। हर साल कार्तिक मास के कृष्ण पक्ष की चतुर्थी तिथि को महिलाएं करवा चौथ का व्रत रखती हैं। यह व्रत अखंड सौभाग्य की प्राप्ति और पति की लंबी आयु के लिए किया जाता है।

इस बार करवा चौथ का व्रत काफी खास होने वाला है। दरअसल सूर्य, बुध, चंद्रमा, शनि और गुरु मिलकर कई शक्तिशाली राजयोग निर्मित कर रहे हैं। यह राजयोग कई राशियों के जातकों को विशेष परिणाम देने वाले हैं। महिलाओं के लिए आज का दिन काफी खास साबित होने वाला है। चलिए आपको इन राजयोग की जानकारी देते हैं।

करवा चौथ पर बन रहे राजयोग (Rajyog)

करवा चौथ पर चंद्रमा और गुरु मिलकर गजकेसरी राजयोग और गौरी योग का निर्माण कर रहे हैं। शनि के प्रभाव से शश राजयोग निर्मित हो रहा है। सूर्य और बुध मिलकर बुधादित्य राजयोग का निर्माण कर रहे हैं। गुरु और शुक्र के मिलन से सम सप्तक राजयोग बन रहा है। चलिए हम आपको बताते हैं कि इसे किस राशि के लोगों को लाभ होने वाला है।

कब बनता है गौरी राजयोग (Gauri Rajyog)

गौरी राजयोग की बात करें तो चंद्रमा और गुरु की युति से इस योग का निर्माण होता है। इस बार चंद्रमा अपनी उच्च राशि वृषभ में विराजमान है और गुरु भी उनके साथ मौजूद रहने वाले हैं, जिससे इस योग का निर्माण हो रहा है। यह योग व्यक्ति को आर्थिक लाभ देने के साथ उसके मान सम्मान में वृद्धि करता है। जिनकी कुंडली में यह योग बनता है उसे सुख संपत्ति और सफलता की प्राप्ति होती है।

बुधादित्य राजयोग (Budhaditya Rajyog)

ये शुभ योग सूर्य और बुध की युति से बनता है। यह कुंडली के जिस भाव में बन जाता है उसे मजबूत बनाने का काम करता है। इससे व्यक्ति को धन वैभव, सुख सुविधा और मान सम्मान की प्राप्ति होती है।

इन राशियों की बदलेगी किस्मत

मेष

करवा चौथ पर जो भी योग निर्मित हो रहे हैं वह वैसे तो सभी लोगों के लिए अच्छे हैं लेकिन मेष राशि के लोगों के लिए यह लाभदायक साबित होंगे। इस राशि के जिन लोगों के जीवन में वैवाहिक समस्या चल रही है वह खत्म हो जाएगी। इन लोगों को अपने पार्टनर के साथ अच्छा समय बताने का मौका मिलेगा। यह समाज में मान सम्मान की प्राप्ति करेंगे। कार्यस्थल पर उनके काम के प्रशंसा होगी और पद प्रतिष्ठा बढ़ेगी।

वृषभ

वृषभ राशि के लोगों के लिए आज का दिन बेहद खास साबित होने वाला है। गजकेसरी योग का निर्माण इसी राशि में हो रहा है, जो इनके जीवन में खुशियों की बहार लेकर आएगा। माता लक्ष्मी की इन पर कृपा बरसेगी और यह खूब सारा धन कमाएंगे। अगर आप कहीं निवेश करने के बारे में सोच रहे हैं तो फिलहाल समय अच्छा है। अभी किया गया निवेश आगे चलकर आपको लाभ देगा। आपके जीवन में खुशियों का आगमन होगा।

कुंभ

कुंभ राशि के लोगों के लिए यह दिन बहुत ही लाभकारी साबित होने वाला है। इन लोगों पर शनि देव की कृपा बरसेगी, जो जीवन में खुशियां लेकर आएगी। लंबे समय से चली आ रही समस्या दूर होगी। जो लोग वैवाहिक जीवन जी रहे हैं वह खुशी महसूस करेंगे। जो लव रिलेशनशिप में है वह पार्टनर के साथ अच्छा समय गुजारेंगे। आय के नए रास्ते खुलेंगे। आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत बनेगी।

डिस्क्लेमर – इस लेख में दी गई सूचनाएं सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है। एमपी ब्रेकिंग इनकी पुष्टि नहीं करता है। किसी भी जानकारी या मान्यता को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ की सलाह लें।


About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।

Other Latest News