बृहस्पति को मजबूत करेंगे लाल किताब के 5 उपाय, हल होगी हर समस्या, मिलेगी सुख-समृद्धि

हर व्यक्ति अपने जीवन में सुख सुविधा प्राप्त करना चाहता है। व्यक्ति की इच्छा में ग्रह नक्षत्र महत्वपूर्ण भूमिका निभाने का काम करते हैं। चलिए आज हम आपको कुछ ऐसे उपाय बताते हैं जो बृहस्पति ग्रह को मजबूत करते हैं।

Lal Kitab

Lal Kitab: हिंदू धर्म में ज्योतिष को काफी महत्वपूर्ण स्थान दिया गया है। ज्योतिष पूरी तरह से ग्रह नक्षत्रों की स्थिति के आधार पर काम करता है। ज्योतिष के बारे में उल्लेख हमें पौराणिक ग्रंथों में मिलता है। यही कारण है कि जितना महत्व ज्योतिष को दिया गया है। उतना ही महत्व पुरानी किताबें और ग्रंथों को भी दिया जाता है।

लाल किताब एक बहुत ही पुरानी ग्रंथ है जो मौलिक सिद्धांतों पर आधारित है। इस किताब में व्यक्ति को अपने जीवन की हर समस्या का समाधान आसानी से मिल जाता है। अगर आपको नौकरी में तरक्की नहीं मिल रही, कारोबार नहीं बढ़ पा रहा या फिर धन की समस्या है तो आप इस किताब में बताए गए उपाय अपना सकते हैं। इन उपायों को अपनाने के बाद आपको तुरंत ही इसके पॉजिटिव रिजल्ट देखने को मिलेंगे। चलिए आज हम आपको कुछ आसान उपाय बताते हैं।

केले के पेड़ पर दीपक

गुरुवार के दिन घर में या फिर मंदिर में केले के पेड़ के नीचे घी का दीपक जरूर जलाना चाहिए। इसी के साथ आटे की लोई में गुड़, चने की दाल और हल्दी मिलाकर गाय को खिलाएं। ऐसा करने से सुख समृद्धि की प्राप्ति होती है।

ब्रहस्पति मंत्र

गुरुवार के दिन का संबंध बृहस्पति देव से होता है, जिन्हें ग्रहण का गुरु कहा जाता है। अगर बृहस्पति मंत्र का गुरुवार के दिन जब किया जाए तो व्यक्ति को कई समस्याओं से छुटकारा मिल जाता है। मंत्र का जाप करने के अलावा बृहस्पति देव को गंध, अक्षत, पीले फूल और पीले रंग की मिठाई या पीले वस्त्र जरूर अर्पित करें।

बांटे मिठाई

जिस व्यक्ति की कुंडली में गुरु यानी बृहस्पति ग्रह की स्थिति मजबूत होती है। वह सारी सुख सुविधाओं को प्राप्त करता है। अगर आप भी बृहस्पति को मजबूत बनाना चाहते हैं तो गरीबों को केले और पीली मिठाई का दान करें। उन्हें दही चावल खिलाने से भी बृहस्पति मजबूत होता है।

Disclaimer- यहां दी गई सूचना सामान्य जानकारी के आधार पर बताई गई है। इनके सत्य और सटीक होने का दावा MP Breaking News नहीं करता।


About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।

Other Latest News