माता लक्ष्मी के 8 सुंदर नामों पर करें बेटी का नामकरण, यहां देखें लिस्ट

हर माता-पिता अपने बच्चों से बहुत प्रेम करते हैं। बच्चों के लिए की जाने वाली हर चीज में यह प्रेम दिखाई भी देता है। चलिए आज हम आपको कुछ सुंदर नाम बताते हैं जो माता लक्ष्मी से संबंधित है।

Baby Name

Baby Name: हर माता पिता के लिए दुनिया में उनकी संतान से ज्यादा कीमती कुछ नहीं होता। जब माता पिता जीवन में बच्चे का स्वागत करते हैं। तब ढेर सारी खुशियों के साथ जिम्मेदारियां भी बढ़ जाती है। बच्चे के आने के बाद घर का हर सदस्य अपनी जिम्मेदारी निभाने और बच्चों का ख्याल रखने में व्यस्त हो जाता है।

बच्चों के घर में आने के बाद हर छोटी बड़ी चीज का खास ख्याल रखा जाता है। सभी चीजों को बेहतर बनाने की कोशिश की जाती है। नाम भी इन्हीं में से एक है, जो बच्चों के लिए बेस्ट से बेस्ट चुना जाता है। अगर आपके घर में नन्ही परी का जन्म हुआ है। आप उसके लिए कोई प्यारा सा नाम ढूंढ रहे हैं तो यहां माता लक्ष्मी से जुड़े कुछ सुंदर नाम और उनके अर्थ मौजूद है। आप इनमें से कोई नाम अपनी बच्ची को से सकते हैं।

अदित्री

ये बहुत ही सुंदर नाम है। माता लक्ष्मी को इस नाम से भी पुकारा जाता है। इस नाम का अर्थ सर्वोच्च सम्मान होता है।

देवाश्री

यह बहुत ही सुंदर नाम है जो आप अपनी बेटी को दे सकते हैं। माता लक्ष्मी को हम श्री के नाम से पहचानते हैं। देवाश्री का मतलब धन की देवी होता है।

कल्याणी

अगर आपको कोई आध्यात्मिक नाम चाहिए तो यह नाम बिल्कुल बेस्ट रहने वाला है। इस ट्रेडिशनल नाम का अर्थ शुभ और कल्याण करने वाली होता है।

वसुधा

यह बहुत ही सुंदर नाम है जो आप अपनी बेटी को दे सकते हैं। माता लक्ष्मी को इस नाम से पुकारा जाता है। पृथ्वी को भी वसुधा कहा जाता है।

उर्वी

यह बहुत ही छोटा लेकिन प्यारा नाम है जो आप बच्ची को दे सकते हैं। पृथ्वी और माता लक्ष्मी दोनों को उर्वी कहा जाता है।

त्रिशिखा

ये बहुत ही सुंदर नाम है, जिसका संबंध माता लक्ष्मी से है। इस नाम का अर्थ त्रिशूल या तीन शिखा होता है।

सुदीक्षा

आप चाहे तो बेटी को यह नाम भी दे सकते हैं। माता लक्ष्मी को इस नाम से भी पुकारा जाता है। इस नाम का अर्थ शुद्ध और सात्विक ज्ञान होता है।

शिरसा

अगर आपको कोई बहुत हटकर नाम चाहिए तो यह बिल्कुल बेस्ट रहेगा। इस नाम का अर्थ देवी लक्ष्मी होता है।

Disclaimer- यहां दी गई सूचना सामान्य जानकारी के आधार पर बताई गई है। इनके सत्य और सटीक होने का दावा MP Breaking News नहीं करता।


About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।

Other Latest News