नन्ही परी को दें संस्कृत के ये 8 नाम, बहुत सुंदर है इनका अर्थ

माता-पिता के लिए उनके बच्चे संसार की सबसे कीमती चीज होते हैं। अगर आप अपने बच्चों के लिए कोई प्यारा नाम ढूंढ रहे हैं तो हम आपको संस्कृत के कुछ नाम बताते हैं।

Baby Name

Baby Name: बच्चे हर घर की रौनक होते हैं। जिस घर में बच्चे रहते हैं वहां हमेशा खुशियां छाई रहती है। बच्चों की मस्ती, नादानी और किलकारी हर किसी का दिल जीत लेती है। नन्हे कदमों की आहट जब घर में सुनाई देती है तो हर किसी का मन उमंग से भर जाता है। केवल माता-पिता ही नहीं बच्चे पूरे परिवार के लाडले होते हैं और सभी उनके साथ समय बिताना पसंद करते हैं।

जब बच्चे का जन्म होता है तो परिवार के जिम्मेदारी बढ़ जाती है। कई सारी जिम्मेदारियां के बीच एक काम बच्चे का नामकरण भी होता है। अगर आपके घर में नन्हे मेहमान का आगमन हुआ है और आप उसके लिए कोई प्यार नाम ढूंढ रहे हैं, तो आज हम आपके लिए संस्कृत के कुछ नाम लेकर आए हैं जो बिल्कुल बेस्ट रहने वाले हैं।

दान्या

यह बहुत ही हटकर नाम होगा जो आप अपनी बेटी को दे सकते हैं। इस नाम का अर्थ प्रिय व्यक्ति, ईश्वर के करीब और ईश्वर का उपहार होता है।

अपर्णा

यह बहुत ही सुंदर नाम है जो आप बेटी को दे सकते हैं। यह देवी पार्वती का एक नाम है

ध्रुवी

अगर आपको कोई छोटा और प्यारा नाम चाहिए तो यह बिल्कुल बेस्ट रहने वाला है। इस नाम का अर्थ दृढ़ होता है। यह आपकी बच्ची को दृढ़ संकल्पित बनाएगा।

समृद्धि

यह बहुत ही सुंदर नाम है जो बेटी को दिया जा सकता है। समृद्धि का अर्थ खुशहाली होता है। बेटियां तो वैसे भी परिवार के जीवन में खुशहाली लाने का काम करती है।

देविका

यह बहुत ही सुंदर नाम है जो आप अपनी बेटी को दे सकते हैं। देविका का अर्थ देवी के समान होता है। बच्चियों को वैसे भी माता का स्वरूप माना जाता है।

आर्या

अगर हटकर और प्यारा नाम चाहिए तो यह बिल्कुल बेस्ट रहने वाला है। इस नाम का अर्थ सम्मानित और महान होता है।

अद्विका

अगर कोई यूनिक नाम ढूंढ रहे हैं तो यह बिल्कुल बेस्ट रहने वाला है। इस नाम का अर्थ अद्वितीय और अनोखा होता है।

भाविका

यह बहुत ही सुंदर नाम है जो आप अपने बच्चों को दे सकते हैं। इस नाम का अर्थ समृद्धि और खुशी होता है।

Disclaimer- यहां दी गई सूचना सामान्य जानकारी के आधार पर बताई गई है। इनके सत्य और सटीक होने का दावा MP Breaking News नहीं करता।


About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।

Other Latest News