राशि अनुसार करें लाल किताब के ये उपाय, मिलेगी भरपूर धन-दौलत

Published on -
According To Zodiac Sign

According To Zodiac Sign : लाल किताब में मौजूद ज्ञान बेहद ही रहस्यमयी ज्ञान माना जाता है। इस किताब में कई उपाय और टोटके बताए गए हैं जिन्हें अपना कर जातक अपने जीवन से जुड़ी तमाम समस्याओं को खत्म कर सकते हैं। लाल किताब के मुताबिक, अगर किसी व्यक्ति के कर्म अच्छे है तो उसे किसी भी तरह के कोई उपाय और पूजा पाठ करने की जरुरत नहीं होती है। लेकिन अगर किसी व्यक्ति के जीवन में काफी ज्यादा परेशानियां बनी हुई है तो उसे उपायों का सहारा लेना पड़ता है।

लाल किताब में जीवन की सभी समस्याओं को खत्म करने के खास उपाय बताए गए हैं। लाल किताब में कई उपाय ऐसे बताएं गए हैं जिन्हें अपना कर आपको रातों रात फायदा देखने को मिल सकता है। आज हम आपको राशि अनुसार किए जाने वाले कुछ उपायों के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्हें अपना कर आप अपनी जीवन की परेशानियों को खत्म करने के साथ ही धन से जुड़ी समस्या भी खत्म कर सकते हैं। तो चलिए जानते हैं –

राशि अनुसार करें Lal Kitab के ये उपाय

मेष राशि

मेष राशि के जातकों को लाल किताब के अनुसार गहरे रंग के कपड़े नहीं पहनना चाहिए। लेकिन उन्हें सोने के आभूषण पहनना चाहिए। साथ ही अपने पर्स में चांदी का सिक्का भी रखना चाहिए। ऐसा करने से उनके पास कभी भी धन की कमी नहीं होगी।

वृषभ राशि

वृषभ राशि के जातकों को लाल किताब के अनुसार चांदी के बर्तनों में भोजन करना चाहिए ये उनके लिए लाभदायक साबित हो सकता है। इसके अलावा उन्हें पवित्र दिन में पवित्र नदी में स्नान अवश्य करना चाहिए और दान भी करना चाहिए।

मिथुन राशि

मिथुन राशि के जातकों को लाल किताब के अनुसार चमड़े से बनी किसी भी वास्तु का प्रयोग नहीं करना चाहिए। ना ही किसी को उन्हें अपशब्द बोलना चाहिए। हालांकि इन लोगों को जरूरतमंदों की मदद हमेशा करनी चाहिए। साथ ही महिलाओं का सम्मान भी हमेशा करना चाहिए।

कर्क राशि

कर्क राशि के जातकों को लाल किताब के अनुसार दूध में हल्दी और केसर मिलाकर रोजाना नियमित रूप से सेवन करना चाहिए। साथ ही चंदन का तिलक लगाना चाहिए और चंदन का ज्यादा प्रयोग करना चाहिए। ऐसा करना इनके लिए शुभ साबित हो सकता है।

सिंह राशि

सिंह राशि के जातकों को लाल किताब के अनुसार बड़े-बुजुर्गों का सम्मान करना चाहिए साथ ही उनका आशीर्वाद लेना चाहिए। इतना ही नहीं मंदिर में जाकर पूजन करना और साफ़ सफाई करना चाहिए। साथ ही काले कुत्ते को दूध पिलाना चाहिए।

कन्या राशि

कन्या राशि के जातकों को लाल किताब के अनुसार बुधवार के दिन गणेश पूजन करनी चाहिए। वहीं अगर उन्हें किन्नर नजर आए तो उनका आशीर्वाद लेना चाहिए। साथ ही गरीबों की मदद करना चाहिए।

तुला राशि

तुला राशि के जातकों को लाल किताब के अनुसार सरसों के तेल को सिर पर नहीं लगाना चाहिए। ऐसा करने से उनके जीवन में परेशानियां आ सकती है। इसके अलावा उन्हें चांदी और तांबे के बर्तन में भोजन करना चाहिए।

वृश्चिक राशि

वृश्चिक राशि के जातकों को लाल किताब के अनुसार गरीब को दूध और चावल दान करना चाहिए। वहीं अक्सर चांदी के आभूषणों को धारण कर के रखना चाहिए। साथ ही बंदर अगर दिख जाए तो उनकी सेवन करनी चाहिए।

धनु राशि

धनु राशि के जातकों को लाल किताब के अनुसार पक्षियों को दाना अर्पित करना चाहिए। साथ ही सोने की अंगूठी धारण कर के रखना चाहिए। ये उनके लिए शुभ साबित होगी।

मकर राशि

मकर राशि के जातकों को लाल किताब के अनुसार चींटियों को आटा खिलाना चाहिए साथ ही हाथ में लोहे का छल्ला धारण करना चाहिए। ऐसा करना शुभ माना जाता है।

कुंभ राशि

कुंभ राशि के जातकों को लाल किताब के अनुसार खाना खाते समय चांदी के बर्तन का इस्तेमाल करना चाहिए। साथ ही बेडरूम में लोहे का सामान भूलकर भी नहीं रखना चाहिए।

मीन राशि

मीन राशि के जातकों को लाल किताब के अनुसार नदी में सिक्का प्रवाहित करना चाहिए। इतना ही नहीं अक्सर उन्हें जरूरतमंदों को दान में कुछ ना कुछ चीज़ें जरूर देनी चाहिए।

डिस्क्लेमर – इस लेख में दी गई सूचनाएं सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है। एमपी ब्रेकिंग इनकी पुष्टि नहीं करता है। किसी भी जानकारी या मान्यता को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ की सलाह लें।


About Author

Ayushi Jain

मुझे यह कहने की ज़रूरत नहीं है कि अपने आसपास की चीज़ों, घटनाओं और लोगों के बारे में ताज़ा जानकारी रखना मनुष्य का सहज स्वभाव है। उसमें जिज्ञासा का भाव बहुत प्रबल होता है। यही जिज्ञासा समाचार और व्यापक अर्थ में पत्रकारिता का मूल तत्त्व है। मुझे गर्व है मैं एक पत्रकार हूं।मैं पत्रकारिता में 4 वर्षों से सक्रिय हूं। मुझे डिजिटल मीडिया से लेकर प्रिंट मीडिया तक का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कंटेंट राइटिंग, कंटेंट क्यूरेशन, और कॉपी टाइपिंग में कुशल हूं। मैं वास्तविक समय की खबरों को कवर करने और उन्हें प्रस्तुत करने में उत्कृष्ट। मैं दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली से संबंधित विभिन्न विषयों पर लिखना जानती हूं। मैने माखनलाल चतुर्वेदी यूनिवर्सिटी से बीएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ग्रेजुएशन किया है। वहीं पोस्ट ग्रेजुएशन एमए विज्ञापन और जनसंपर्क में किया है।

Other Latest News