Guru Vakri: 12 साल बाद गुरु मेष राशि में हो रहे वक्री, इन 5 राशियों को रहना होगा सावधान

Guru Vakri 2023 : ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, ग्रहों की चाल राशियों के जीवन पर बड़ा प्रभाव डालती है। इसी कड़ी में गुरु यानि बृहस्पति 12 साल बाद मेष राशि में वक्री होने वाले हैं, जिससे सभी राशियों पर विभिन्न प्रभाव पड़ेगा। ग्रहों के चाल बदलने से हर राशि के जातकों पर इसका प्रभाव देखने को मिलता है। बता दें कि गुरु वक्री कुछ राशियों के लिए शुभ माना जा रहा है तो वहीं कुछ राशि के जातकों को इस दौरान संभलकर रहने की जरुरत है। स्वास्थ्य से लेकर लगातार असफलता की संभावनाएं बन रही है। तो आइए जानते हैं कि किन राशियों पर बुरा प्रभाव पड़ने वाला है…

astrology rajyog

मेष राशि

मेष राशि के लोगों को अपने स्वास्थ्य पर ध्यान देने की आवश्यकता है। बता दें कि जब गुरु उनके पहले भाव में वक्री होते हैं और उनकी दृष्टि पांचवें, सातवें और नौवें भावों पर पड़ रही हो तो विवादों की संभावनाएं बन रही है। इसके अलावा, नियमित रूप से व्यायाम करें, सही आहार लें और नियमित चेकअप करवाएं। गुरु की दृष्टि से आपकी सोचने की क्षमता पर प्रभाव पड़ सकता है। इसलिए निर्णयों पर विचार करें और सावधानी से फैसला करें। बेवजह के खर्च से बचें।

कर्क राशि

गुरु का कर्क राशि के जातकों पर बुरा प्रभाव पड़ने वाला है। गुरु बारहवें भाव में वक्री हो रहे हैं, जिससे परिवारिक संबंधों में चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है। खासकर महिलाओं को स्वास्थ्य पर ध्यान देने की आवश्यकता है। नियमित चेकअप करवाएं। वित्तीय प्रबंधन पर ध्यान दें। पेशेवर जीवन में थोड़ी उथल-पुथल हो सकती है और करियर के मार्ग पर स्थिर रहने के लिए धैर्य और संवाद की आवश्यकता है। इस दौरान आपके आत्मविश्वास पर प्रभाव पड़ सकता है, इसलिए मानसिक स्थिति पर गहरा असर पड़ने वाला है।

तुला राशि

गुरु के वक्री होने से तुला राशि के जातकों को असफलता मिलने वाली है। बता दें कि गुरु नौवें भाव में वक्री हो रहे हैं, तो यह विभिन्न पहलुओं पर चुनौतियों का सामना करने का संकेत है। बेवजह के खर्चों से बचने का प्रयास करें। पार्टनर के साथ अनबन और संबंधों में चुनौतियां हो सकती हैं। करियर में थोड़े से उतार-चढ़ाव हो सकते हैं और आपको अपने लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए मेहनत करने की आवश्यकता हो सकती है।

धनु राशि

धनु राशि के जातकों के लिए गुरु के वक्री होने के प्रभाव से विभिन्न समस्याओं का सामना करने पड़ सकता है। पारिवारिक संबंधों में कुछ चुनौतियों का सामना करने की संभावना है। यदि कोई बिजनेस करने की सोच रहे हैं तो यह समय सही नहीं है।

कुंभ राशि

कुंभ राशि के जातकों पर गुरु वक्री का खतरनाक प्रभाव पड़ने वाला है। पार्टनर के साथ अनबन की समस्या हो सकती है। करियर में उतार-चढ़ाव हो सकते हैं। दोस्तों, परिवार के साथ विवाद की स्थिति उत्पन्न हो सकती है। पढ़ने वाले छात्रों को ज्यादा मेहनत करने की आवश्यकता है। पड़ोसियों से जमीनी विवाद हो सकता है।

(Disclaimer: यहां मुहैया सूचना सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है। MP Breaking News किसी भी तरह की मान्यता, जानकारी की पुष्टि नहीं करता है। किसी भी जानकारी या मान्यता को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह लें।)


About Author
Sanjucta Pandit

Sanjucta Pandit

मैं संयुक्ता पंडित वर्ष 2022 से MP Breaking में बतौर सीनियर कंटेंट राइटर काम कर रही हूँ। डिप्लोमा इन मास कम्युनिकेशन और बीए की पढ़ाई करने के बाद से ही मुझे पत्रकार बनना था। जिसके लिए मैं लगातार मध्य प्रदेश की ऑनलाइन वेब साइट्स लाइव इंडिया, VIP News Channel, Khabar Bharat में काम किया है। पत्रकारिता लोकतंत्र का अघोषित चौथा स्तंभ माना जाता है। जिसका मुख्य काम है लोगों की बात को सरकार तक पहुंचाना। इसलिए मैं पिछले 5 सालों से इस क्षेत्र में कार्य कर रही हुं।

Other Latest News