दूर्वा के इन उपायों से दूर होंगे सभी विघ्न, गणेशजी का मिलेगा आशीर्वाद

Ganesh Chaturthi 2023

धर्म, डेस्क रिपोर्ट। गणेश चतुर्थी (Ganesh Chaturthi) का त्यौहार आ रहा है। यह त्यौहार इस साल 31 अगस्त 2022 के दिन आ रहा है। इस दिन का लोगों को काफी बेसब्री से इंतजार है। लोग बड़े ही धूमधाम के साथ इस त्यौहार मनाते हैं। इस साल इस त्यौहार की रौनक और भी ज्यादा देखने को मिलेगी, क्योंकि बीते 2 साल से कोरोना महामारी की वजह से गणेश चतुर्थी का त्योहार फीका रहा। लेकिन इस साल इस त्यौहार की रौनक हर जगह देखने को मिलेगी।

आपको बता दें, गणेश चतुर्थी के त्यौहार इतना खास होता है कि इसमें गणपति जी प्रसन्न करने के लिए हर वो कार्य किए जाते है जो उन्हें बेहद प्रिय हो। इन्ही में से एक है दूर्वा यानी दूर्वा घास अर्पित करना। जी हां, ध्रुवा करने के काफी ज्यादा फायदे होते हैं। इतना ही नहीं कहा जाता है कि गणेश जी को दूर्वा बेहद प्रिय है। ऐसे में उन्हें प्रसन्न करने के लिए आप उनकी पूजा में दूर्वा का इस्तेमाल जरूर कर सकते है।


About Author
Avatar

Ayushi Jain

मुझे यह कहने की ज़रूरत नहीं है कि अपने आसपास की चीज़ों, घटनाओं और लोगों के बारे में ताज़ा जानकारी रखना मनुष्य का सहज स्वभाव है। उसमें जिज्ञासा का भाव बहुत प्रबल होता है। यही जिज्ञासा समाचार और व्यापक अर्थ में पत्रकारिता का मूल तत्त्व है। मुझे गर्व है मैं एक पत्रकार हूं। मैं पत्रकारिता में 4 वर्षों से सक्रिय हूं। मुझे डिजिटल मीडिया से लेकर प्रिंट मीडिया तक का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कंटेंट राइटिंग, कंटेंट क्यूरेशन, और कॉपी टाइपिंग में कुशल हूं। मैं वास्तविक समय की खबरों को कवर करने और उन्हें प्रस्तुत करने में उत्कृष्ट। मैं दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली से संबंधित विभिन्न विषयों पर लिखना जानती हूं। मैने माखनलाल चतुर्वेदी यूनिवर्सिटी से बीएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ग्रेजुएशन किया है। वहीं पोस्ट ग्रेजुएशन एमए विज्ञापन और जनसंपर्क में किया है।