दूर्वा के इन उपायों से दूर होंगे सभी विघ्न, गणेशजी का मिलेगा आशीर्वाद

गणेश चतुर्थी (Ganesh Chaturthi) का त्यौहार आ रहा है। यह त्यौहार इस साल 31 अगस्त 2022 के दिन आ रहा है। इस दिन का लोगों को काफी बेसब्री से इंतजार है। लोग बड़े ही धूमधाम के साथ इस त्यौहार मनाते हैं।

Ganesh Chaturthi

धर्म, डेस्क रिपोर्ट। गणेश चतुर्थी (Ganesh Chaturthi) का त्यौहार आ रहा है। यह त्यौहार इस साल 31 अगस्त 2022 के दिन आ रहा है। इस दिन का लोगों को काफी बेसब्री से इंतजार है। लोग बड़े ही धूमधाम के साथ इस त्यौहार मनाते हैं। इस साल इस त्यौहार की रौनक और भी ज्यादा देखने को मिलेगी, क्योंकि बीते 2 साल से कोरोना महामारी की वजह से गणेश चतुर्थी का त्योहार फीका रहा। लेकिन इस साल इस त्यौहार की रौनक हर जगह देखने को मिलेगी।

आपको बता दें, गणेश चतुर्थी के त्यौहार इतना खास होता है कि इसमें गणपति जी प्रसन्न करने के लिए हर वो कार्य किए जाते है जो उन्हें बेहद प्रिय हो। इन्ही में से एक है दूर्वा यानी दूर्वा घास अर्पित करना। जी हां, ध्रुवा करने के काफी ज्यादा फायदे होते हैं। इतना ही नहीं कहा जाता है कि गणेश जी को दूर्वा बेहद प्रिय है। ऐसे में उन्हें प्रसन्न करने के लिए आप उनकी पूजा में दूर्वा का इस्तेमाल जरूर कर सकते है।

Must read : Typhoid fever : इन 5 उपायों ने जल्दी खत्म होगा टाइफाइड का बुखार, उलटी दस्त में भी मिलेगी राहत

साथ ही दूर्वा अर्पित करने से पूजा का फल जल्द प्राप्त होता है। आज हम आपको दुर्भाग्य को सौभाग्य में बदलने के लिए दूर्वा के कुछ खास उपाय बताने जा रहे हैं, जिनको करने से आपके जीवन की सभी समस्याएं खत्म हो जाएंगी। साथ ही अगर आप धन संबंधित समस्याओं से परेशान है, तो उससे भी आपको छुटकारा मिलेगा। तो चलिए जानते हैं दूर्वा से किए जाने वाले उन उपायों के बारे में –

इन उपायों को जरूर करें, गणेश जी होंगे प्रसन्न –

अगर आपका कोई कार्य अटक रहा है या फिर आप किसी कार्य को लेकर काफी ज्यादा परेशान है तो आप दूर्वा को गणेश जी को अर्पित करें। साथ ही आप सफेद गाय के दूध से सफेद दूर्वा घास का लेप बनाएं। उसके बाद उसका आप हर रोज तिलक अपने माथे पर लगाए। ऐसा करने से आपको हर कार्य में सफलता मिलेगी।

बुध होगा मजबूत –

बुधवार के दिन गणेश मंदिर में दूर्वा की 11 गांठ अर्पित करने से बुध गृह मजबूत होता है। इसके लिए आप रोजाना दूर्वा चढ़ाने के लिए साफ जगह से ही दूर्वा घास तोड़ें। इससे आपको बुध दोष से भी मुक्ति मिलेगी।

इसके अलावा अगर आप लड़ाई झगड़े से परेशान है तो आप हर बुधवार के दिन गाय को हरी दूर्वा घास खिलाए। इससे आपको काफी फायदा देखने को मिलेगा। इतना ही नहीं आपका गृह कलेश दूर होने के साथ लड़ाई झगड़े भी खत्म हो जाएंगे।