नन्हे शहजादे के लिए A से Z तक शानदार नाम, यहां देखें लिस्ट

baby name

Baby Name: अगर आपके घर में हाल ही में किसी नन्हे मेहमान का आगमन हुआ है तो जाहिर सी बात है घर में हर और खुशियां छाई होगी। सभी नन्हे मेहमान की आओ भगत में लगे होंगे और उससे जुड़े हर चीज खास बनाने की कोशिश की जा रही होगी। इसी कड़ी में बच्चे का नामकरण भी विशेष बनाने के प्रयास चल रहे होंगे। अगर आपके घर कोई नन्हा शहजादा आया है और आप उसके लिए कोई सुंदर सा नाम तलाश रहे हैं, तो आज हम आपके लिए A से Z तक कुछ खास और शानदार नाम लेकर आए हैं। चलिए इनके बारे में जानते हैं।

A से नाम

अगर आप ‘ए’ अक्षर से अपने बच्चों का कोई नाम रखना चाहते हैं, तो इसके लिए बहुत प्यारे नाम हैं। आप उसे अभिज्ञ, अद्विक, अहान, आंशिक, अधिक, आकाश, अनध, आदित्य जैसे नाम दे सकते हैं।

E से नाम

बेटे का नाम ‘E’ अक्षर से रखना चाहते हैं तो एकाक्ष, एकार्थ, एकाग्र, ईशान, एकवीर प्यारे नाम हैं।

J से नाम

अगर आप ‘ज’ अक्षर से कोई सुंदर नाम ढूंढ रहे हैं, तो जयराज, जयजीत, जीवराज और जय बेटे के लिए परफेक्ट रहने वाले हैं।

P से नाम

‘प’ अक्षर से बच्चे को बहुत प्यारे-प्यारे नाम दिए जा सकते हैं। इनमें पक्ष, पद्मज, प्रखर, पार्थ, पल्लव, पलाश, पारस नाम बच्चों पर अच्छे लगेंगे।

T से नाम

‘त’ से अगर बेटे का कोई सुंदर नाम रखना है तो तन्मय, तनव, तक्षिल, तेजस, तलत, तपस, तनवीर, तपिश, तपस बेटे के लिए परफेक्ट रहेंगे।

K से नाम

‘क’ अक्षर से किसी नाम की तलाश कर रहे हैं तो कृष, कनक, कृषांग, किशन, कायरव, कार्तिक बच्चों के नामकरण के लिए बेहतरीन ऑप्शन है।

S से नाम

‘स’ अक्षर से बच्चे को साधव, साधक, सहर्ष, सात्विक, समर्थ, श्रीधर और समर नाम दिया जा सकता है। ये सभी बहुत ही प्यारे नाम हैं।

U से नाम

अगर आप ‘उ’ अक्षर से बच्चों के लिए कोई नाम रखना चाहते हैं तो उचित, उदय, उद्देश्य, उत्कर्ष, उबदय प्यारे नाम हैं, जो बच्चे को बेहतर भविष्य देने वाले हैं।

Y से नाम

अगर आप ‘य’ अक्षर से कोई अच्छा सा नाम तलाश रहे हैं तो युग, यश, यामिर, यजत, युग, युवराज, यथार्थ बहुत ही प्यारे नाम हैं, जो बच्चे को दिए जा सकते हैं।


About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।

Other Latest News