Solar Eclipse 2021: सूर्यग्रहण के दौरान दिखा Ring of Fire का अद्भुत नजारा, देखें तस्वीरें

Solar Eclipse 2021

भोपाल,डेस्क रिपोर्ट। 2021 का पहला सूर्यग्रहण (Solar Eclipse 2021) दोपहर 1 बजकर 42 मिनट से शुरू होकर शाम के 6 बजकर 41 मिनट समाप्त हो गया है। 148 साल बाद यह पहला मौका है जब  शनि जयंती (पुत्र) के दिन सूर्यग्रहण ( पिता) लगा, इस सूर्य ग्रहण को उत्तरी अमेरिका के उत्तरी भाग, यूरोप, एशिया के कई शहरों, उत्तरी कनाडा और रूस के ज्यादातर हिस्सों में देखा गया, हालांकि  भारत में इसका आंशिक रुप ही दिखाई दिया।

Rare Coin 2021: 138 करोड़ में बिका 1933 का यह दुर्लभ सिक्का, खबर पढ़कर हो जाएंगे हैरान

खास बात ये थी कि आज का सूर्य ग्रहण (Solar Eclipse 2021) वलयाकार था जो करीब 5 घंटे तक रहा।सूर्य ग्रहण के दौरान रिंग ऑफ फायर का अद्भुत नजारा भी दिखाई दिया। ज्योतिष विज्ञान के अनुसार, यह ग्रहण वृष राशि और मृगशिरा नक्षत्र में लगा था। अब साल का दूसरा सूर्यग्रहण 4 दिसंबर को लगेगा। यह पूर्ण सूर्यग्रहण होगा, भारत में नहीं दिखाई देगा।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)