अनंत चतुर्दशी 28 सितंबर को, बन रहें कई अद्भुत संयोग, इन 5 राशियों का होगा भाग्योदय, धन-धान्य में होगी वृद्धि

Manisha Kumari Pandey
Published on -
Kharmas 2023 Upay

Anant Chaturdashi 2023: 28 सितंबर, गुरुवार को अनंत चतुर्दशी यानी अनंत चौदस का व्रत का पर्व मनाया जाएगा। इस दिन गणपति बप्पा की विदाई की जाती है। साथ ही भगवान विष्णु और देवी लक्ष्मी की पूजा-अर्चना होती है। 27 सितंबर रात 10:18 बजे चतुर्दशी तिथि का आरंभ होगा, इसका समापन 28 सितंबर शाम 6:49 बजे होगा। इस दौरान कई शुभ संयोग बना रहे हैं। रवि योग, वृद्धि योग और पूर्व भाद्रपद नक्षत्र का निर्माण हो रहा है, जो व्रत के महत्व को बढ़ा रहा है। इसके अलावा चंद्रमा मीन राशि में प्रवेश करेंगे। ग्रह-नक्षत्रों से बने इन संयोग का असर सभी राशि के जातकों पर होगा। इस बार की अनंत चतुर्दशी कुछ राशियों के लिए बेहद ही लाभदायक साबित होगी। आइए जानें ये लकी राशियाँ कौन-कौन सी हैं-

मीन राशि

मीन राशि के जातकों के लिए इस बार की अनंत चतुर्दशी बेहद ही शुभ रहेगी। विवाह के संजोग बना रहे हैं। जीवनसाथी के साथ संबंध अच्छे होंगे। घर में खुशहाली का माहौल रहेगा बिगड़े काम बनेंगे।

मेष राशि

मेष राशि के जातकों पर भगवान विष्णु की विशेष कृपा बरसेगी। भाग्य का साथ मिलेगा। मेहनत से किए गए कार्यों में सफलता मिलेगी। आर्थिक समस्याएं दूर हो सकती हैं। करियर और नौकरी में लाभ होगा।

कुंभ राशि

कुंभ राशि के जातकों को इस दिन कोई अच्छी खबर सुनने को मिल सकती है। कार्य क्षेत्र में तरक्की होगी। वेतन वृद्धि हो सकती है जीवनसाथी के साथ संबंध अच्छे होंगे। शत्रु पर विजय प्राप्त होगी।

तुला राशि

तुला राशि के जातकों के लिए भी इस बार की अनंत चतुर्दशी बेहद शुभ रहने वाली है। भगवान विष्णु के साथ-साथ बप्पा की कृपा भी बरसेगी। धन लाभ के योग बन रहे हैं। सेहत से जुड़ी समस्याओं से छुटकारा मिलेगा मानसिक तनाव से मुक्ति मिलेगी।

कर्क राशि

कर्क राशि के जातकों को भी इस दिन लाभ होगा। जातकों का भाग्य का साथ मिलेगा। लंबे समय से रुके काम पूरे होंगे। कार्य क्षेत्र में तरक्की मिलेगी। शुभ कार्यों को करने के लिए यह समय अनुकूल है। धन लाभ हो सकता है। ‌

(Disclaimer: इस आलेख का उद्देश्य केवल जानकारी साझा करना है। MP Breaking News इन बातों की पुष्टि नहीं करता।)

 


About Author
Manisha Kumari Pandey

Manisha Kumari Pandey

पत्रकारिता जनकल्याण का माध्यम है। एक पत्रकार का काम नई जानकारी को उजागर करना और उस जानकारी को एक संदर्भ में रखना है। ताकि उस जानकारी का इस्तेमाल मानव की स्थिति को सुधारने में हो सकें। देश और दुनिया धीरे–धीरे बदल रही है। आधुनिक जनसंपर्क का विस्तार भी हो रहा है। लेकिन एक पत्रकार का किरदार वैसा ही जैसे आजादी के पहले था। समाज के मुद्दों को समाज तक पहुंचाना। स्वयं के लाभ को न देख सेवा को प्राथमिकता देना यही पत्रकारिता है।अच्छी पत्रकारिता बेहतर दुनिया बनाने की क्षमता रखती है। इसलिए भारतीय संविधान में पत्रकारिता को चौथा स्तंभ बताया गया है। हेनरी ल्यूस ने कहा है, " प्रकाशन एक व्यवसाय है, लेकिन पत्रकारिता कभी व्यवसाय नहीं थी और आज भी नहीं है और न ही यह कोई पेशा है।" पत्रकारिता समाजसेवा है और मुझे गर्व है कि "मैं एक पत्रकार हूं।"

Other Latest News