क्या आपने भी पहन रखा है धार्मिक लॉकेट, याद रखें ये गलतियां पड़ सकती हैं भारी

जो लोग नॉनवेज खाते हैं उन्हें कब लॉकेट पहनना चाहिए कब नहीं ये ध्यान रखने की बात है।

धर्म, डेस्क रिपोर्ट। अक्सर लोग गले में भगवान के लॉकेट (Locket) पहनना पसंद करते हैं।  कुछ लोग भगवान के स्वरूप के लॉकेट पहनते हैं तो कुछ धार्मिक चिन्हों के लॉकेट गले में धारण करते हैं। इन लॉकेट्स को पहनने के पीछे कुछ लोगों के लिए धार्मिक कारण होते हैं तो कुछ लोग सिर्फ फैशन के नाम पर ये लॉकेट धारण करते हैं। जो लोग फैशन के नाम पर धार्मिक चिन्ह या फिर भगवानों के लॉकेट पहनते हैं उन्हें ये जान लेना चाहिए कि इन लॉकेट्स को पहनने के भी कुछ नियम होते हैं, जिनकी अनदेखी से मुश्किलें बढ़ सकती हैं। अगर धर्म से जुड़े किसी भी प्रतीक का लॉकेट धारण किया है तो कुछ बातों का ध्यान जरूर रखना चाहिए।

ये बात रखें याद

भगवान की तस्वीर या चेहरे की बनावट वाला लॉकेट पहनते समय ये ध्यान रखना जरूरी है कि आप पूरी तरह स्वच्छ हों। शरीर पर किसी तरह की गंदगी न रहे, लॉकेट पर गंदे हाथ भी न लगाएं। लॉकेट पहनने के बावजूद आप स्वच्छ नहीं रहते हैं तो इसका आपके जीवन पर नकारात्मक असर पड़ सकता है।

ये भी पढ़ें – चाय से बढ़ाएं अपने चेहरे की खूबसूरती, बालों की चमक भी हो जाएगी दोगुनी

भगवानों का लॉकेट पहनते समय आप क्या खाते हैं क्या नहीं, इसका ध्यान रखना भी जरूरी है। जो लोग नॉनवेज खाते हैं उन्हें कब लॉकेट पहनना चाहिए कब नहीं ये ध्यान रखने की बात है। माना जाता है कि जो लोग नॉनवेज खाते हैं उन्हें खाना खाते समय लॉकेट उतार देना चाहिए। अगले दिन नहा धो कर ही लॉकेट धारण करना चाहिए।

यंत्र वाले लॉकेट

भगवानों के ही नहीं लेकिन आप चाहें तो यंत्र वाले लॉकेट धारण कर सकते हैं। किसी भी भगवान के यंत्र वाले लॉकेट धारण करने से पहले ज्योतिषियों की सलाह ले लेना चाहिए। सही यंत्र वाला लॉकेट धारण करने से पॉजिटिव एनर्जी मिलती है और कुंडली से जुड़े कई दोष दूर होते हैं।

ये भी पढ़ें – किशोर कुमार के जीवन से जुड़े कुछ दिलचस्प और अनसुने तथ्य