दिसंबर में कई ग्रहों का राशि परिवर्तन, इन राशियों पर बरसेगी कृपा, धनलाभ-प्रमोशन के योग

Grah Gochar December 2022 : नवंबर में 5 ग्रहों के राशि परिवर्तन के बाद अब दिसंबर में 3 बड़े ग्रह सूर्य, बुध और शुक्र ग्रह राशि परिवर्तन (Grah Rashi Parivartan November 2022) करने जा रहे है, जिसका हर राशि के जातकों के जीवन पर शुभ या अशुभ असर पड़ेगा । ज्योतिष शास्त्र के अनुसार 28 दिसंबर को बुध और 29 दिसंबर को शुक्र देव मकर राशि में प्रवेश करेंगे। वहीं बुध देव वक्री अवस्था में 31 दिसंबर से धनु राशि में गोचर करेंगे।

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार जब भी कोई ग्रह अपना राशि परिवर्तन करता है। उसका प्रभाव सभी राशियों के जीवन पर पड़ता है, हालांकि हर ग्रह अपने निश्चित समय पर राशि परिवर्तन करता है। 3 दिसंबर 2022 शनिवार को बुध का सुबह 6 बजकर 56 मिनट पर धनु राशि में गोचर हो गया है और अब बुध 28 दिसंबर 2022 बुधवार को सुबह 6 बजे मकर राशि में प्रवेश करेंगे। इसके साथ ही 31 दिसंबर शुक्रवार को रात 11 बजकर 11 मिनट पर धनु राशि में प्रवेश करेंगे।

शुक्र 9 दिसंबर को मकर राशि में प्रवेश कर चुके हैं।अब 31 दिसंबर को बुध धनु राशि में वक्री होंगे। इससे कई राशियों पर विशेष प्रभाव पड़ेगा।  दिसंबर माह में गुरु शुक्र दो बार राशि परिवर्तन करने वाले हैं। पहला 5 दिसंबर 2022 सोमवार को शाम 6 बजकर 7 मिनट में धनु राशि में गोचर हो गया है। वही दूसरी बार 29 दिसंबर 2022 गुरुवार को शाम 4 बजकर 13 मिनट पर मकर राशि में प्रवेश कर जाएंगे।

इन राशियों को मिलेगा लाभ

मेष राशि– ग्रह गोचर से मेष राशि के जातकों के लिए समय अनुकूल रहेगा। कारोबार और कार्यक्षेत्र पर काम कर रहे लोगों के लिए ये समय फलदायी रहेगा।

वृश्चिक राशि : बुध, शुक्र और सूर्य के गोचर करने का असर वृश्चिक राशि के जातकों के लिए अच्छा रहेगा । परिवार के साथ अच्छा तालमेल बनेगा।। धार्मिक यात्राओं पर जा सकते हैं। मानसिक और शारीरिक तनाव से छुटकारा मिलेगा। प्रोफेशनल लाइफ भी अच्‍छी चलेगी और किसी बड़े जश्‍न का हिस्‍सा बन सकते हैं।

कुंभ राशि : मानसिक और शारीरिक समस्याओं से छुटकारा मिलेगा। निवेश के लिए अनुकूल समय है। नौकरीपेशा लोगों का उच्च अधिकारियों से संबंध अच्छे स्थापित होंगे।

तुला राशि : ग्रहों का गोचर लाभप्रद हो सकता है। जीवन में सुख-समृद्धि और धन लाभ की प्रबल संभावना है। स्वास्थ्य लाभ और परिवार का सहयोग रहेगा।

कन्या राशि: इन ग्रहों का राशि परिवर्तन फलदायी साबित हो सकता है। नौकरी की तलाश खत्म हो सकती है, करियर में तरक्की के योग बन रहे है। कारोबार में अच्छा लाभ मिल सकता है। वहीं बिजनेस में नया आइडिया आपको लाभ पहुंचा सकता है।

कर्क राशि : इस राशि के जातकों को बुध देव का साथ मिल सकता है। कारोबार में लाभ के योग, विदेश यात्रा के संकेत और पैतृक संपत्ति से लाभ हो सकता है। वहीं शुक्र देव के गोचर का जातकों पर अनुकूल और प्रतिकूल दोनों प्रभाव पड़ सकता है।

मीन राशि :आय के नए स्तोत्र खुलेंगे और मेहनत का फल मिलेगा। परिवार या फिर मित्रों के साथ कहीं जाने का प्लान बना सकते हैं। नौकरीपेशा लोगों को पदोन्नति मिल सकती है। वैवाहिक जीवन में खुशियां ही खुशियां आएंगे।

मकर राशि: तीनों ग्रह गोचर लाभदायी साबित होंगे। तरक्‍की के मौके मिलेंगे और धन लाभ के योग है। रुका हुआ पैसा मिलने के आसार है। परिवार से सहयोग मिलेगा।

 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है, MP BREAKING NEWS किसी भी तरह की मान्यता-जानकारी की पुष्टि नहीं करता है। इन पर अमल लाने से पहले अपने ज्योतिषाचार्य या पंडित से संपर्क करें)