Astro Tips : बची हुई पूजन सामग्री से करें ये उपाय, धन से जुड़ी समस्या होगी खत्म, बढ़ेगी पति की आयु

Astro Tips, worship

धर्म, डेस्क रिपोर्ट। हिंदू धर्म में देवी-देवताओं की पूजा-अर्चना (Worship) करने का एक विशेष महत्व माना गया है। ऐसे में कई जगहों पर धार्मिक अनुष्ठान में हवन, यज्ञ आदि करवाए जाते हैं। जिसमें पूजन की कई सामग्रियां बच जाती है। दरअसल, पूजन की सामग्री में कई तरह की चीजों का इस्तेमाल किया जाता है। लेकिन उनके बचने पर हम उन्हें वापस से बात कर के रख देते हैं।

ऐसे में आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि कैसे बची हुई पूजन सामग्री से एक उपाय करके आप अपने जीवन में धन संबंधित समस्याओं को दूर कर सकते हैं। ज्योतिष शास्त्र में बताया गया है कि हवन सामग्री जैसे कुमकुम, चावल, मौली आदि को घर में सुख-समृद्धि लाने के लिए इस्तेमाल किया जाता है। ऐसे में अगर ये पूजन के बाद बच जाते है तो इनका इस्तेमाल एक उपाय में कर के आप आर्थिक तंगी को खत्म कर सकते हैं।


About Author
Avatar

Ayushi Jain

मुझे यह कहने की ज़रूरत नहीं है कि अपने आसपास की चीज़ों, घटनाओं और लोगों के बारे में ताज़ा जानकारी रखना मनुष्य का सहज स्वभाव है। उसमें जिज्ञासा का भाव बहुत प्रबल होता है। यही जिज्ञासा समाचार और व्यापक अर्थ में पत्रकारिता का मूल तत्त्व है। मुझे गर्व है मैं एक पत्रकार हूं। मैं पत्रकारिता में 4 वर्षों से सक्रिय हूं। मुझे डिजिटल मीडिया से लेकर प्रिंट मीडिया तक का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कंटेंट राइटिंग, कंटेंट क्यूरेशन, और कॉपी टाइपिंग में कुशल हूं। मैं वास्तविक समय की खबरों को कवर करने और उन्हें प्रस्तुत करने में उत्कृष्ट। मैं दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली से संबंधित विभिन्न विषयों पर लिखना जानती हूं। मैने माखनलाल चतुर्वेदी यूनिवर्सिटी से बीएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ग्रेजुएशन किया है। वहीं पोस्ट ग्रेजुएशन एमए विज्ञापन और जनसंपर्क में किया है।