रोजाना सोने से पहले कर लें ये काम, खुल जाएगी सोई किस्मत, हो जाएंगे मालामाल

Astro Tips

Astro Tips : हर किसी की जिंदगी में किसी न किसी तरह की समस्या बनी रहती है। इन समस्याओं को ठीक करने के लिए लोग कई उपाय भी करते हैं लेकिन उन्हें फायदे देखने को नहीं मिलते हैं। इस वजह से वह और ज्यादा परेशान हो जाते हैं। इतना ही नहीं कई लोगों की सोई किस्मत भी नहीं जगती जिसकी वजह से उनके कोई काम पूरे नहीं हो पाते, ना ही धन की प्राप्ति होती है और ना ही सफलता हासिल होती है।

ऐसे में अगर आप भी अपने जीवन की तमाम परेशानियों से घिरे हुए हैं और उन परेशानियों को दूर कर अपनी सोई किस्मत को जगाना चाहते हैं ज्योतिषों द्वारा बताए गए कुछ उपायों को अपना कर अपनी किस्मत को बलवान कर सकते हैं। ये उपाय आपको रोजाना रात को सोने से पहले करना है। तो चलिए जानते हैं उन उपायों के बारे में –

रात को सोने से पहले करें ये उपाय

रोजाना सोने से पहले पैसे गिनकर सोएं

आपको रोजाना सोने से पहले घर में रखी नोटों की गड्डी को गिन कर सोना है। अगर पैसे नहीं है तो आप 10 रूपये के नोट की गड्डी भी गिन सकते हैं। लेकिन आपको ये गिन कर सोना है। ऐसा करने से धीरे धीरे आपकी आर्थिक स्थिति में सुधार देखने को मिलेगा और धन हानि भी नहीं होगी।

घर में कपूर जलाएं

ज्योतिषों के मुताबिक, अगर रोज सोने से पहले घर में कपूर जला कर सोए तो आपको काफी ज्यादा फायदा देखने को मिल सकता है। क्योंकि ऐसा करने से घर में सकारात्मकता का संचार होता है और घर की नकारात्मकता दूर होती है। घर में सुख शांति बनी रहती है।

सोते समय दिशा का ध्यान रखें

ज्योतिषों का मानना है कि रोजाना सोने से पहले सही दिशा का ध्यान रखना चाहिए। सही दिशा में सोने से घर में खुशियां बनी रहती है। इतना ही नहीं अगर सही दिशा का ध्यान नहीं दिया जाए तो नींद तो ख़राब होती ही है स्वास्थ्य से जुड़ी कई दिक्कतें झेलनी पड़ जाती है।

भगवान से करें प्रार्थना

सोने से पहले रोजाना भगवान से प्रार्थना कर के सोना चाहिए। ऐसा करने से हर मनोकामना पूर्ण होती है। साथ ही भगवान हमेशा आपका साथ देते हैं। आपके जीवन की सबसे समस्या खत्म होती है।

डिस्क्लेमर – इस लेख में दी गई सूचनाएं सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है। एमपी ब्रेकिंग इनकी पुष्टि नहीं करता है। किसी भी जानकारी या मान्यता को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ की सलाह लें।


About Author
Avatar

Ayushi Jain

मुझे यह कहने की ज़रूरत नहीं है कि अपने आसपास की चीज़ों, घटनाओं और लोगों के बारे में ताज़ा जानकारी रखना मनुष्य का सहज स्वभाव है। उसमें जिज्ञासा का भाव बहुत प्रबल होता है। यही जिज्ञासा समाचार और व्यापक अर्थ में पत्रकारिता का मूल तत्त्व है। मुझे गर्व है मैं एक पत्रकार हूं। मैं पत्रकारिता में 4 वर्षों से सक्रिय हूं। मुझे डिजिटल मीडिया से लेकर प्रिंट मीडिया तक का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कंटेंट राइटिंग, कंटेंट क्यूरेशन, और कॉपी टाइपिंग में कुशल हूं। मैं वास्तविक समय की खबरों को कवर करने और उन्हें प्रस्तुत करने में उत्कृष्ट। मैं दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली से संबंधित विभिन्न विषयों पर लिखना जानती हूं। मैने माखनलाल चतुर्वेदी यूनिवर्सिटी से बीएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ग्रेजुएशन किया है। वहीं पोस्ट ग्रेजुएशन एमए विज्ञापन और जनसंपर्क में किया है।

Other Latest News