Astro Tips: मां लक्ष्मी की बरसेगी कृपा, हो जाएंगे मालामाल, बस तिजोरी में रख लें ये फूल

हर व्यक्ति अपने जीवन में सुख समृद्धि और धन की प्राप्ति करना चाहता है। आज हम आपको एक ऐसे ज्योतिषी उपाय के बारे में बताते हैं जो आपको आय के नीचे स्रोत देगा।

Diksha Bhanupriy
Updated on -
Astro Tips

Astro Tips: हम सभी अपने जीवन में सुख समृद्धि और ऐश्वर्य हासिल करने के लिए काफी मेहनत करते हैं। सफलता हासिल करने में जितना हमारी मेहनत जरूरी होती है किस्मत का साथ भी जरूरी होता है। कई बार किस्मत हमारा साथ नहीं देती है जिस वजह से हम परेशानियों का सामना करते हैं। लेकिन ज्योतिष में कुछ ऐसे उपाय दिए गए हैं जो सफलता और धन हमारी और खींच लेते हैं।

अगर व्यक्ति अपने जीवन में सुख समृद्धि और धन का आगमन चाहता है तो वह कुछ आसान से ज्योतिष उपाय के जरिए सब कुछ आसानी से हासिल कर सकता है। आज हम आपको एक ऐसे ज्योतिष उपाय के बारे में बताते हैं जो आपको धनवान बनाने का काम करेगा और आपको सुख समृद्धि हासिल होगी।

ज्योतिष शास्त्र में कुछ ऐसे फूलों के उपाय बताए गए हैं। जिन्हें अगर व्यक्ति अपने घर की तिजोरी में रख लेता है तो उसे शुभ परिणाम की प्राप्ति होने लगती है। यह फूल अगर आप अपनी तिजोरी में रखेंगे तो मां लक्ष्मी का वास सदा के लिए आपके घर में रहेगा और नौकरी तथा व्यवसाय में सफलता मिलने लगेगी।

तिजोरी में रखें कौन-सा फूल

ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक व्यक्ति को अपने घर की तिजोरी में कदंब का फूल रखना चाहिए। बचपन में हम सभी ने भगवान श्री कृष्ण से जुड़ी वह कविता तो सुनी ही है जिसमें एक बच्चा अपनी मां से कहता है कि यह कदंब का पेड़ अगर मां होता यमुना तीरे, मैं भी इस पर बैठ कन्हैया बनता धीरे-धीरे। कविता साफ तौर पर जाहिर करती है कि भगवान श्रीकृष्ण को कदंब का पेड़ और उसका फुल बहुत प्रिय था। इसी के साथ मां लक्ष्मी को भी यह पुष्प अति प्रिय है और अगर इसे तिजोरी में रखा जाता है तो हमें भगवान का आशीर्वाद प्राप्त होता है।

होंगे ये लाभ

  • अगर व्यक्ति घर की तिजोरी में कदंब का फूल रखता है तो उसकी सारी परेशानियों का निवारण होता है और धन आगमन में आ रही सारी बाधाएं दूर हो जाती है।
  • इस फूल के शुभ प्रभाव से ग्रहों की स्थिति मजबूत बनती है। व्यक्ति की कुंडली में कोई ग्रह दोष होता है तो वह भी इससे दूर हो जाता है। विशेषकर गुरु ग्रह से इस फूल का संबंध है और इसे घर में रखने से आय के नए रास्ते खुलते हैं।
  • इस फूल से पैसों की तंगी, ज्यादा खर्च, अटका हुआ धन और उधार जैसी सारी समस्या खत्म हो जाती है।
  • यह पुष्प श्रीकृष्ण को प्रिय है इसलिए अगर इसे घर की तिजोरी में रखा जाता है तो कन्हैया की कृपा घर के सभी सदस्यों पर बनी रहती है। जहां कन्हैया की कृपा हो वहां राधा रानी स्वयं अपना आशीष बरसाती हैं।

Disclaimer- यहां दी गई सूचना सामान्य जानकारी के आधार पर बताई गई है। इनके सत्य और सटीक होने का दावा MP Breaking News नहीं करता।


About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।

Other Latest News