शनि राहु की युति से हो रहा अशुभ योग का निर्माण, इन राशियों को संभल कर रहने की जरुरत

Published on -
Shani Dosh Upay, Shani

Astro Tips : ज्योतिष शास्त्र में शनि और राहु का बहुत ज्यादा महत्व माना गया है। इनकी चाल का असर सभी राशियों के जातकों पर देखने को मिलता है। ये बेहद ही प्रभावशाली ग्रह है। अगर यह ग्रह राशियों पर अच्छा प्रभाव डालते हैं तो उसका जीवन बिना परेशानियों और दिक्कतों के गुजरता है। लेकिन अगर यही ग्रह किसी जातक की कुंडली में बुरी नजर रखता है तो उसका जीवन बर्बाद हो जाता है। ऐसे में शनि और राहु जब अपनी चाल या दिशा बदलते हैं। तब-तब इसका व्यापक प्रभाव सभी राशियों के जातकों के ऊपर पड़ता है।

आपको बता दें शनि 17 अक्टूबर तक शतभिषा नक्षत्र में रहने वाले हैं। इसी वजह से शनि राहु की अशुभ युति का निर्माण भी होने जा रहा है जिसका असर कुछ राशियों पर देखने को मिलेगा। इस वजह से कुछ राशियों के जातकों को 17 अक्टूबर तक संभाल कर चलने की जरूरत रहेगी। आज हम आपको उन राशियों के बारे में बताने जा रहे हैं, तो चलिए जानते हैं –

इन राशियों पर पड़ेगा प्रभाव

कन्या राशि

शनि और राहु के शतभिषा नक्षत्र की वजह से कन्या राशि को सबसे ज्यादा सतर्क रहने की जरूरत है। दरअसल इस राशि पर शनिदेव की नजर बनी हुई है। ऐसे में इन लोगों का खर्च दोगुना हो सकता है। वहीं यह किसी मुसीबत में भी पढ़ सकते हैं। इसलिए इन्हें संभलकर चलने की जरूरत होगी। इन लोगों को धन हानि हो सकती है काम में भी इन्हें असफलता प्राप्त हो सकती है वही यह लोग मानसिक तनाव से भी गुजार सकते हैं

वृश्चिक राशि

वृश्चिक राशि के जातकों को शनि राहु की युति की वजह से छोटे-मोटे नुकसान उठाने पड़ सकते हैं। इतना ही नहीं प्रेम संबंध में भी इन्हें दरार देखने को मिल सकती है। इन जातकों को संभल के रहने की जरूरत है। शनि राहु की युति इन के लिए दुष्प्रभाव लाने वाली है। इस वजह से इन जातकों को धन हानि भी होने के योग बन रहे हैं।

कर्क राशि

कर्क राशि के जातकों पर शनि की ढैया चल रही है। इस वजह से इन्हें पहले से ही नुकसान हो रहा है। लेकिन शनि और राहु की युति की वजह से इनका नुकसान और ज्यादा बढ़ सकता है। यह जिस भी चीज में निवेश करेंगे। उसमें भी इन्हें नुकसान झेलना पड़ सकता है। इसलिए इन्हें संभल कर रहने की जरूरत है। अक्टूबर तक का समय इनका खराब साबित होगा।

कुंभ राशि

कुंभ राशि के जातकों के लिए भी अक्टूबर तक का समय थोड़ा सा मुश्किल भरा है। इन लोगों को सावधान रहने की जरूरत है। इनके परिवार में भी लोग चौक होने की संभावना बन रही है। वहीं पार्टनर के साथ भी इनका झगड़ा होने के योग बन रहे हैं।

Disclaimer: यहां मुहैया सूचना सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. एमपी ब्रेकिंग न्यूज़ किसी भी तरह की मान्यता, जानकारी की पुष्टि नहीं करता है।


About Author

Ayushi Jain

मुझे यह कहने की ज़रूरत नहीं है कि अपने आसपास की चीज़ों, घटनाओं और लोगों के बारे में ताज़ा जानकारी रखना मनुष्य का सहज स्वभाव है। उसमें जिज्ञासा का भाव बहुत प्रबल होता है। यही जिज्ञासा समाचार और व्यापक अर्थ में पत्रकारिता का मूल तत्त्व है। मुझे गर्व है मैं एक पत्रकार हूं।मैं पत्रकारिता में 4 वर्षों से सक्रिय हूं। मुझे डिजिटल मीडिया से लेकर प्रिंट मीडिया तक का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कंटेंट राइटिंग, कंटेंट क्यूरेशन, और कॉपी टाइपिंग में कुशल हूं। मैं वास्तविक समय की खबरों को कवर करने और उन्हें प्रस्तुत करने में उत्कृष्ट। मैं दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली से संबंधित विभिन्न विषयों पर लिखना जानती हूं। मैने माखनलाल चतुर्वेदी यूनिवर्सिटी से बीएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ग्रेजुएशन किया है। वहीं पोस्ट ग्रेजुएशन एमए विज्ञापन और जनसंपर्क में किया है।

Other Latest News