ऐसे बांधे मनी प्लांट में लाल धागा, आर्थिक तंगी होगी दूर, खुलेंगे तरक्की के रास्ते

Published on -
vastu tips

Astro Tips : हिंदू धर्म में मनी प्लांट का काफी ज्यादा महत्व माना गया है। मनी प्लांट भारत में हर दूसरे घर में देखने को मिलता है। इसे आसानी से लगाया जा सकता है। कई लोग इसे चोरी करके लगते हैं तो कई लोग बाजार से खरीद कर इसे लाते हैं। कहा जाता है कि वास्तु शास्त्र और ज्योतिष शास्त्र में इसका काफी ज्यादा महत्व माना जाता है। वास्तु के अनुसार अगर इस पौधे को सही दिशा में लगाया जाए तो ये अनुसार व्यक्ति को मालामाल कर सकता है।

अगर गलत दिशा में लगा दिया जाए तो इसकी वजह से इन्सान कंगाल तक हो जाता है। वहीं ज्योतिषों के मुताबिक इस पौधे से कई उपाय भी किए जाते हैं जो जीवन को पूरी तरह से बदल कर रख देते हैं। आज हम आपको कुछ इसे उपाय मनी प्लांट के बताने जा रहे हैं जिसे अगर आपने अपना लिया तो आप मालामाल हो सकते हैं। इतना ही नहीं ये आपके तरक्की के रास्ते भी खोल देता है। चलिए जानते हैं उस उपाय के बारे में –

जरूर अपनाएं ये उपाय

मनी प्लांट को घर में लगाने के काफी ज्यादा नियम है। ज्योतिषों के माने तो लाल धागा बांधने से कई बाधाएं दूर की जा सकती है। लाल धागा बांधने से आप मालामाल हो सकते हैं। इतना ये एक उपाय आपके जीवन को पूरी तरह से बदल के रख सकता है। लेकिन इसको बांधने के लिए कुछ नियम है। चलिए जानते हैं उस नियम के बारे में –

मनी प्लांट पर लाल धागा बांधने के लिए सबसे पहले शुक्रवार के दिन जल्दी उठे और स्नान करें। उसके बाद साफ वस्त्र पहन कर मां लक्ष्मी की पूजा करें। पूजा आपको विधि विधान से करना है।

उसके बाद आपको मनी प्लांट पर लाल धागा बांधना है और उस पर कुमकुम लगाना है। ऐसा करने से आपको मां लक्ष्मी का आशीर्वाद प्राप्त होगा और आपके जीवन की सभी दिक्कतें दूर होगी। इतना ही नहीं ये शुभ माना जाता है। ऐसा करने से घर में सुख शांति बनी रहती है।

खुल जाते हैं तरक्की के सभी रास्ते 

ज्योतिषों की माने तो मनी प्लांट में लाल धागा बांधने से आर्थिक तंगी दूर होने के साथ-साथ घर की नकारात्मकता भी दूर होती है। वहीं जीवन में तरक्की के रास्ते खुल जाते हैं। अगर किसी व्यक्ति को उसके किसी भी कार्य में सफलता नहीं मिल रही है और वह लगातार परेशान बना रहता है तो वह मनी प्लांट में लाल धागा बांधकर अपनी किस्मत के रास्ते खोल सकता है। यह सबसे ज्यादा कारगर उपाय माना जाता है। ऐसा करने से मां लक्ष्मी बेहद प्रसन्न होती है और वह हमेशा आशीर्वाद बनाए रखती है।

डिस्क्लेमर – इस लेख में दी गई सूचनाएं सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है। एमपी ब्रेकिंग इनकी पुष्टि नहीं करता है। किसी भी जानकारी या मान्यता को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ की सलाह लें।


About Author

Ayushi Jain

मुझे यह कहने की ज़रूरत नहीं है कि अपने आसपास की चीज़ों, घटनाओं और लोगों के बारे में ताज़ा जानकारी रखना मनुष्य का सहज स्वभाव है। उसमें जिज्ञासा का भाव बहुत प्रबल होता है। यही जिज्ञासा समाचार और व्यापक अर्थ में पत्रकारिता का मूल तत्त्व है। मुझे गर्व है मैं एक पत्रकार हूं।मैं पत्रकारिता में 4 वर्षों से सक्रिय हूं। मुझे डिजिटल मीडिया से लेकर प्रिंट मीडिया तक का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कंटेंट राइटिंग, कंटेंट क्यूरेशन, और कॉपी टाइपिंग में कुशल हूं। मैं वास्तविक समय की खबरों को कवर करने और उन्हें प्रस्तुत करने में उत्कृष्ट। मैं दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली से संबंधित विभिन्न विषयों पर लिखना जानती हूं। मैने माखनलाल चतुर्वेदी यूनिवर्सिटी से बीएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ग्रेजुएशन किया है। वहीं पोस्ट ग्रेजुएशन एमए विज्ञापन और जनसंपर्क में किया है।

Other Latest News