कंगाल कर सकते हैं इन रंगों के जूते चप्पल, भूलकर भी ना पहनें, जानें वजह

Published on -
Astro Tips

Astro Tips : ज्योतिष शास्त्र का हर व्यक्ति के जीवन में काफी ज्यादा महत्व माना जाता है। इसमें जीवन की कई समस्याओं के हल बताए गए हैं। ज्योतिषों द्वारा बताए गए कई उपाय व्यक्ति के जीवन की तमाम समस्याओं को खत्म करने के लिए कारगर माने जाते हैं। दरअसल, हर व्यक्ति के जीवन पर उसकी जन्म कुंडली और ग्रहों का काफी ज्यादा प्रभाव देखने को मिलता है। इतना ही नहीं ग्रहों का रंगों से गहरा संबंध होता है।

इस वजह से रंगों की वजह से भी जीवन में काफी ज्यादा परेशानी झेलनी पड़ सकती है। आज हम आपको ज्योतिषों द्वारा बताए गए कुछ ऐसे रंगों के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्हें जूते चप्पल खरीदते वक्त भूलकर भी नहीं खरीदना चाहिए और ना ही पहनना चाहिए। क्योंकि उन रंगों के जूते चप्पल व्यक्ति को कंगाल कर सकते हैं। इसलिए भूलकर भी उन रंगों को जूते चप्पल लेते समय न खरीदे। चलिए जानते हैं इसके पीछे की वजह –

Astro Tips : भूलकर भी ना खरीदें इन रंगों के जूते चप्पल, जानें वजह

ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक, कहा जाता है कि अगर सही रंगों के कपड़े और जूते चप्पल पहना जाए तो जीवन में खुशहाली बनी रहती है। लेकिन गलत रंग का इस्तेमाल जीवन में परेशानियां खड़ी कर देता है। दरअसल हम जो भी रंग पहनते हैं उसका सीधा असर हमारे जीवन पर पड़ता है। ठीक उसी तरह गलत रंग के जूते चप्पल भी जीवन में परेशानियां खड़ी करने के साथ-साथ आर्थिक तंगी खड़ी कर देते हैं।

ग्रहों से है इन रंगों का संबंध

  • अगर कुंडली में मंगल दोष मौजूद रहता है तो व्यक्ति को कभी भी लाल रंग के जूते चप्पल नहीं पहनना चाहिए। अगर वह तो उनके जीवन में काफी ज्यादा दिक्कतें खड़ी होती है। वहीं मंगल ग्रह भी कमजोर होता है और कंगाली होने लगती है।
  • इसी तरह पीला रंग भी लोगों को नहीं पहनना चाहिए। दरअसल पीला रंग बृहस्पति देव को समर्पित माना जाता है। ऐसे में इस रंग के जूते चप्पल दरिद्रता पैदा करते हैं। वहीं आर्थिक तंगी भी उत्पन्न करते हैं।
  • कहा जाता है कि अगर कुंडली में चंद्र ग्रह कमजोर है तो व्यक्ति को सफेद रंग के जूते चप्पल पहनने से परहेज रखना चाहिए। यह रंग उनके जीवन के रंगों को उड़ा सकता है। व्यक्ति पैसों की कमी से दिक्कतों का सामना कर सकता है।
  • इसके अलावा हमेशा अपने कार्य स्थल पर ब्राउन रंग के जूते चप्पल बिल्कुल भी नहीं पहनना चाहिए। ऐसा करने से नकारात्मकता बढ़ती है। वहीं इसे अशुभ माना जाता है।
  • इतना ही नहीं अगर आप किसी को जूते चप्पल गिफ्ट कर रहे हैं तो ऐसा बिल्कुल भी ना करें क्योंकि जूते चप्पल को गिफ्ट करना अशुभ माना जाता है। इससे करियर में मुश्किलें पैदा होती है और आर्थिक तंगी बढ़ जाती है।

डिस्क्लेमर – इस लेख में दी गई सूचनाएं सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है। एमपी ब्रेकिंग इनकी पुष्टि नहीं करता है। किसी भी जानकारी या मान्यता को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ की सलाह लें।

 


About Author

Ayushi Jain

मुझे यह कहने की ज़रूरत नहीं है कि अपने आसपास की चीज़ों, घटनाओं और लोगों के बारे में ताज़ा जानकारी रखना मनुष्य का सहज स्वभाव है। उसमें जिज्ञासा का भाव बहुत प्रबल होता है। यही जिज्ञासा समाचार और व्यापक अर्थ में पत्रकारिता का मूल तत्त्व है। मुझे गर्व है मैं एक पत्रकार हूं।मैं पत्रकारिता में 4 वर्षों से सक्रिय हूं। मुझे डिजिटल मीडिया से लेकर प्रिंट मीडिया तक का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कंटेंट राइटिंग, कंटेंट क्यूरेशन, और कॉपी टाइपिंग में कुशल हूं। मैं वास्तविक समय की खबरों को कवर करने और उन्हें प्रस्तुत करने में उत्कृष्ट। मैं दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली से संबंधित विभिन्न विषयों पर लिखना जानती हूं। मैने माखनलाल चतुर्वेदी यूनिवर्सिटी से बीएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ग्रेजुएशन किया है। वहीं पोस्ट ग्रेजुएशन एमए विज्ञापन और जनसंपर्क में किया है।

Other Latest News