केले के पेड़ की जड़ का ये उपाय बना देगा रंक से राजा, रातोंरात दिखाएगा कमाल, आज ही आजमाएं

Published on -
Banana roots remedies

Banana roots remedies : ज्योतिष शास्त्र और वैदिक ज्योतिष में ऐसे कई सरे उपाय बताए गए हैं जो जीवन को सफल बनाने के साथ ही आर्थिक स्थिति को मजबूत करने के लिए सबसे ज्यादा कारगर साबित होते हैं। उन उपायों की मदद से तो कई लोग रंक से राजा बन जाते हैं। इतना ही नहीं जीवन की तमाम परेशानियों को खत्म करने के लिए भी वो उपाय सबसे ज्यादा फायदेमंद साबित होते हैं। दरअसल, अधिकतर उपाय हिन्दू धर्म में पेड़ पौधे से किए जाते हैं क्योंकि इनका किसी का किसी देवी देवता से संबंध होता है। कई पेड़ पौधे को पूजनीय माना जाता है।

इन्हीं में से आज हम आपको केले के पेड़ का उपाय बताने जा रहे हैं। दरअसल, केले के पेड़ में भगवान विष्णु का वास होता है। इस वजह से इसकी पूजा भी विशेष त्योहारों के समय की जाती है। केले के पेड़ की जड़ का उपाय ज्योतिष शास्त्र में सबसे ज्यादा कारगर माना गया है। अगर आप अपने जीवन में परेशान है और कई सारी दिक्कतों का सामना कर रहे हैं तो आज हम आपको केले के पेड़ की जड़ के कुछ उपाय बताने जा रहे हैं जिससे कई समस्याओं से छुटकारा आप पा सकते हैं। इतना ही नहीं इससे आर्थिक स्थिति भी मजबूत होगी और आप जीवन में सफल हो जाएंगे। चलिए जानते हैं उन उपायों के बारे में –

जरूर करें केले के पेड़ की जड़ का ये उपाय

Banana roots remedies

आर्थिक स्थिति मजबूत करने के लिए

ज्योतिषों के मुताबिक, अगर किसी इंसान की आर्थिक स्थिति ठीक नहीं है और वह इसकी वजह से जीवन में काफी ज्यादा दिक्कतों का सामना कर रहा है तो उसे केले की जड़ की 11 बार परिक्रमा करना चाहिए। साथ ही जड़ में ही गुड, चना दाल और हल्दी की गांठ चढ़ाएं। ऐसा करने से आर्थिक स्थिति मजबूत होगी साथ ही मां लक्ष्मी की भी विशेष कृपा प्राप्त होगी।

नकारात्मकता दूर

ज्योतिषों का कहना है कि घर के मेन गेट पर केले की जड़ बांधना अत्यंत शुभ माना जाता है। ऐसा करने से घर की नकारात्मकता दूर होती है साथ ही सकारात्मकता का वास होने लगता है। इससे घर में खुशहाली बनी रहती है।

मंगल दोष दूर करें

अगर किसी व्यक्ति को मंगल दोष है और वह उसके जीवन पर गहरा असर डाल रहा है तो उससे छुटकारा पाने के लिए केले की जड़ की पूजा व्यक्ति को करना चाहिए। ये बेहद अच्छा और कारगर उपाय माना जाता है। इसकी वजह से व्यक्ति की शादी में आ रही बाधा भी दूर हो जाती है और जीवन सफल बनने लगता है। अगर आप गुरुवार के दिन पीले कपड़े पहनकर केले की जड़ की पूजा करेंगे तो इससे शादी के योग जल्द बनेंगे।

धनवान बनने के लिए

केले की जड़ को लाल कपड़े में बांधकर अपनी तिजोरी में रखने से व्यक्ति की आर्थिक स्थिति मजबूत होती है। ये उपाय व्यक्ति की तिजोरी को कभी भी खाली नहीं होने देगा। खास बात ये है कि ये उपाय व्यक्ति को रंक से राजा बना सकता है।

डिस्क्लेमर – इस लेख में दी गई सूचनाएं सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है। एमपी ब्रेकिंग इनकी पुष्टि नहीं करता है। किसी भी जानकारी या मान्यता को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ की सलाह लें।


About Author

Ayushi Jain

मुझे यह कहने की ज़रूरत नहीं है कि अपने आसपास की चीज़ों, घटनाओं और लोगों के बारे में ताज़ा जानकारी रखना मनुष्य का सहज स्वभाव है। उसमें जिज्ञासा का भाव बहुत प्रबल होता है। यही जिज्ञासा समाचार और व्यापक अर्थ में पत्रकारिता का मूल तत्त्व है। मुझे गर्व है मैं एक पत्रकार हूं।मैं पत्रकारिता में 4 वर्षों से सक्रिय हूं। मुझे डिजिटल मीडिया से लेकर प्रिंट मीडिया तक का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कंटेंट राइटिंग, कंटेंट क्यूरेशन, और कॉपी टाइपिंग में कुशल हूं। मैं वास्तविक समय की खबरों को कवर करने और उन्हें प्रस्तुत करने में उत्कृष्ट। मैं दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली से संबंधित विभिन्न विषयों पर लिखना जानती हूं। मैने माखनलाल चतुर्वेदी यूनिवर्सिटी से बीएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ग्रेजुएशन किया है। वहीं पोस्ट ग्रेजुएशन एमए विज्ञापन और जनसंपर्क में किया है।

Other Latest News