23 मई को आसमान में दिखेगा अद्भुत नजारा, मंगल-शुक्र और मून का मिलन, जानें क्यों है खास

astrology

Astronomical Event on 23 May : 23 मई मंगलवार की शाम आसमान में अद्भूत नजारा दिखने वाला है। मंगलवार को दो सितारों , ग्रहों ,चंद्रमा का मिलन होगा। इसमें मार्स , वीनस और मून एक साथ दिखाई देंगे। चमकता शुक्र , लाल मंगल हंसियाकार चांद के साथ जोड़ी बनायेंगे आकाश में सूर्य के अस्‍त होने के बाद पश्चिम आकाश में अद्भुत खगोलीय नजारा दिखने जा रहा है जिसमें हंसियाकार चंद्रमा चमकते शुक्र और लाल ग्रह मंगल के बीच दिखता हुआ मिथुन तारामंडल के तारों के साथ मेलमुलाकात करते दिखेगा ।

नेशनल अवार्ड प्राप्‍त विज्ञान प्रसारक सारिका घारू ने बताया कि सूर्यास्‍त के बाद लालिमा समाप्‍त होने के साथ ही हंसियाकार चंद्रमा के साथ शुक्र(वीनस) अपनी चमक बिखेर रहा होगा तो उसके कुछ उपर मंगल (मार्स) लालिमा के साथ होगा । उसके पास ही मिथुन तारामंडल के जुड़वां तारे पोलुक्‍स एवं कैस्‍टर भी इस मिलन समारोह का हिस्‍सा बनेंगे । इसके साथ ही बिहाईव स्‍टार क्‍लस्‍टर भी इनके आसपास दिखेगा ।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)