इन 4 राशियों पर मेहरबान रहेंगे मंगल-शुक्र और बुध, बढ़ेगा मान सम्मान, होगी धन की वर्षा! आय वृद्धि-सफलता के भी योग

Pooja Khodani
Updated on -
Rajyog

Mars Mercury Venus Conjunction In Leo: ज्योतिष शास्त्र मुताबिक ग्रह एक निश्चित समय पर गोचर करके अन्य ग्रहों के साथ युति का निर्माण करते हैं, जिसका असर मानव जीवन और पृथ्वी पर पड़ता है। इसी कड़ी में सालों बाद बुध  शुक्र और मंगल ग्रह ने मिलकर सिंह राशि में त्रिग्रही योग बनाया है, जिसका 3 राशियों को बहुत लाभ मिलने वाला है।

क्या होता है त्रिग्रही योग

वैदिक ज्योतिष के अनुसार जब भी तीन ग्रह एक साथ एक भाव या राशि में आते हैं तो उसे त्रिग्रही योग कहा जाता है। यह एक दुर्लभ योग है जो त्रिग्रही योग में शामिल ग्रहों की प्रकृति के आधार पर शुभ या अशुभ हो सकता है। हालांकि यह अत्यन्त शक्तिशाली और त्वरित प्रभाव देने वाला होता है। पंचांग के अनुसार 25 जुलाई 2023 मंगलवार को सुबह 4.26 बजे शुक्र, बुध और मंगल ने सिंह राशि में युति बनाई, जिससे सिंह राशि में त्रिग्रही योग बन गया है। ज्योतिष में मंगल को उग्र तथा ऊर्जावान ग्रह माना गया है। शुक्र को भोग, विलास, दाम्पत्य सुख, प्रेम, कला, यौन संबंधों आदि का कारक माना गया है। बुध को बुद्धि, वाणी और व्यापार कौशल का ग्रह माना गया है।

कुंभ राशि : मंगल सिंह और शुक्र की युति से बने त्रिग्रही योग जातकों के लिए शुभ साबित हो सकता है। शनि का समसप्तक दृष्टि संबंध भी बन रहा है। इसलिए आपकी लव लाइफ अच्छी रहेगी। आकस्मिक धन की प्राप्ति और पार्टनरशिप के काम में लाभ मिल सकता है।आय में वृद्धि होगी। कुंडली में शश और केंद्र त्रिकोण राजयोग भी बन रहा है, ऐसे में आत्मविश्वास में वृद्धि होगी।

वृषभ राशि : जातकों के लिए मंगल, शुक्र और बुध ग्रह चौथे स्थान पर विराजमान हैं। इस तरह से आपको किस्मत का साथ मिलेगा। सुख-सुविधा में बढ़ोत्तरी होगी। नौकरी को लेकर खुशखबरी मिल सकती है। कार्यक्षेत्र में सफलता मिलने के संकेत हैं। सेहत अच्छा रहेगी। चतुर्ग्रही राजयोग से वृषभ राशि के जातकों के लिए भौतिक सुखों में इजाफा होगा।प्रॉपर्टी और गाड़ी खरीदने के योग है। धन का लाभ होगा और प्रेम बढ़ेगा।

सिंह राशि : शुक्र, मंगल और बुध का संयोग जातकों के लिए अनुकूल सिद्ध हो सकता है। क्योंकि यह योग आपकी राशि से लग्न भाव में बन रहा है। साथ ही लाभ और धन भाव के स्वामी आपकी राशि में स्थित हैं। साथ ही सुख- साधनों के स्वामी मंगल वो भी आपकी राशि में बैठ गए। साथ ही कर्म भाव के स्वामी शुक्र भी आपकी राशि में बैठे हैं। वाहन और प्रापर्टी की प्राप्ति हो सकती है। बेरोजगार लोगों को नौकरी मिल सकती है। व्यापारियों को लाभ मिल सकता है। सिंह राशि के जातकों के लिए यह वरदान है। धन लाभ और अच्छी-अच्छी खबरें सुनने को मिल सकती है।कारोबारी लाभ के नजरिए से आपका समय बहुत ही शुभ रहने वाला होगा।

तुला राशि : त्रिग्रही योग का बनना तुला राशि के जातकों को लाभप्रद साबित हो सकता है। शनि की समसप्तक दृष्टि पड़ रही है।  तुला राशि के जातकों के लिए त्रिग्रही योग ग्यारहवें स्थान पर है। ग्यारहवें भाव में युति होने के कारण धन लाभ के अच्छे योग का निर्माण हो रहा है। समाज में आपका मान-सम्मान और पद प्रतिष्ठा में वृद्धि के संकेत हैं। जिन जातकों का कोई कानूनी मामला चल रहा है उनकी जीत होगी।आय में वृद्धि के योग  बनेंगे। इनकम के नए- नए स्त्रोत बन सकते हैं। यदि आप अपने जीवनसाथी के साथ मिलकर कोई बिजनस करते हैं । व्‍यवसाय के लिए अनुकूल समय है। नौकरीपेशा लोगों की पदोन्नति हो सकती है।

 

(Disclaimer : यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है, MP BREAKING NEWS किसी भी तरह की मान्यता-जानकारी की पुष्टि नहीं करता है। इन पर अमल लाने से पहले अपने ज्योतिषाचार्य या पंडित से संपर्क करें)


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)

Other Latest News