Budh Asta : 19 जून को बुध होंगे अस्त, इन राशियों को रहना होगा सतर्क, व्यापार-नौकरी पर पड़ेगा नकारात्मक प्रभाव

Pooja Khodani
Published on -
grah gochar Rajyog

Budh Asta 2023 : वैदिक ज्योतिष शास्त्र के अनुसार हर माह कई ग्रह अपना स्थान परिवर्तन करते हैं, ऐसे में कई ग्रहों का गोचर, अस्त और उदय होना सभी राशियों के जीवन पर प्रभाव डालता है। जून में भी इसी तरह का संयोग बनने वाला है। ज्योतिष के अनुसार, एक तरफ ग्रहों के राजकुमार बुध 7 जून 2023 की शाम 7 बजकर 40 मिनट पर वृषभ राशि में प्रवेश करेंगे। वही दूसरी तरफ बुद्धि के देवता बुध ग्रह 19 जून 2023 की सुबह 7 बजकर 16 मिनट पर वृषभ राशि में अस्त होने जा रहे हैं।

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, किसी भी ग्रह के अस्त होने पर सभी लोगों को जीवन पर प्रभाव देखने को मिलता है। अगर कुंडली में बुध मजबूत है, तो बुद्धि तेज होने के साथ उत्तम स्वास्थ्य मिलता है। वहीं अगर बुध अस्त हो रहे हैं, तो इसका अर्थ है कि करियर, सेहत और आर्थिक स्थिति आदि के मामलों में असर पड़ सकता है। बुध के अस्त होने से जून माह के अंत तक कुछ राशियों को नौकरी, कारोबार आदि में परेशानियां खड़ी हो सकती है।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)