सोमवार को यह ग्रह करेगा गोचर, बनेगा बुधादित्य योग, 6 राशियों के लिए होगा शुभ, धन-सफलता के योग

Pooja Khodani
Published on -
rajyog

February Budh Grah Gochar 2023 : ज्‍योतिष शास्‍त्र के अनुसार हर ग्रह निश्चित समय में अपनी राशि बदलता है। जब भी कोई ग्रह राशि परिवर्तन करता है, तो उसका सीधा प्रभाव मानव जीवन और पृथ्वी पर पड़ता है। इसी कड़ी में फरवरी महीना समाप्त होने से पहले सोमवार 27 फरवरी को बुध ग्रह कुंभ राशि परिवर्तन करने जा रहे है। शाम 04 बजकर 55 मिनट पर बुध मकर राशि से निकलकर कुंभ में गोचर करेंगे।

इस परिवर्तन से शनि और सूर्य के साथ युति बनाएगा।चुंकी वर्तमान में कुम्भ राशि में सूर्य देव प्रवेश कर चुके हैं और शनि के साथ उनकी युति है।यह 16 मार्च तक इसी राशि में रहेंगे। इसके बाद बुध का प्रवेश मीन राशि में होगा, जहां देव गुरु बृहस्पति के साथ उनकी युति होगी। सूर्य भी 15 मार्च तक कुंभ में ही रहने वाले हैं ऐसे में 27 फरवरी से 15 मार्च तक कुंभ राशि में सूर्य बुध और शनि की युति होगी सभी राशियों पर विशेष असर डालेगी।

जानिए किस राशि पर कैसा रहेगा असर

  1. मकर राशि : इस राशि वाले जातकों के लिए बुधादित्य योग अत्यंत लाभकारी माना गया है। कई दिनों से रुके हुए कार्य पूरे होंगे। इससे आकस्मिक धन की प्राप्ति हो सकती है और व्यापारियों के लिए यह समय अनुकूल रहेगा। इस समय आपको पुराने निवेश से भी लाभ होगा। सेहत को लेकर सावधानी बरतनी चाहिए। धन-संपत्ति के उलझे हुए मामले सुलझेंगे,व्‍यापार में तेजी आएगी और पुराने निवेश से भी लाभ होगा।
  2. तुला राशि : इस राशि के स्टूडेंट्स को बुध के राशि परिवर्तन से शुभ फल प्राप्त होंगे। जो बच्चे प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे हैं, उन्हें सफलता मिल सकती है। किसी नए बिजनेस की शुरूआत के लिए भी ये समय एकदम ठीक है। विवाह योग्य लोगों को कोई अच्छी खबर मिलेगी। कुल मिलाकर ये समय इनके पक्ष में बना रहेगा। इनकम बढ़ेगी, नौकरी के अवसर मिलेगें। इन जातकों के पहले के रूके हुए काम पूरे होंगे।
  3. सिंह राशि : राशि परिवर्तन शुभ फलदायी सिद्ध हो सकता है। यह गोचर सप्तम भाव में होने जा रहा है। जिसे वैवाहिक जीवन और पार्टनरशिप का स्थान माना गया है। जीवनसाथी से बेहतर तालमेल और कार्यक्षेत्र के लिए भी समय अनुकूल रहेगा। जो लोग अपने जीवनसाथी के नाम से व्यापार करते हैं यह अवधि उन्हें खूब सफलता दिलाने वाली रहेगी। वहीं इस अवधि में आप पार्टनरशिप का काम भी शुरू कर सकते हैं, जिसमें लाभ के योग हैं।
  4. वृष राशि: करियर और नौकरी के लिए शुभ साबित हो सकता है। काम- कारोबार के मामले में सफलता मिलने के योग बनेंगे। इसके साथ ही व्यापारी वर्ग के लोगों के लिए अनुकुल समय रहेगा।धन लाभ के अन्य मौके भी इस राशि के लोगों को मिल सकते हैं। वैवाहिक जीवन भी खुशहाल रहेगा। इस दौरान आपके व्यापार में उन्नति हो सकती है।वहीं नौकरीपेशा को नई जिम्मेदारी, प्रमोशन और इंक्रीमेंट के भी योग बन रहे हैं।
  5. मेष राशि– बुध गोचर से बन रहा बुधादित्‍य योग बहुत लाभ देगा। इससे काम में सफलता, नौकरी में नए मौके और वर्कप्‍लेस पर मान-सम्‍मान बढ़ेगा। प्रमोशन व्‍यापार में लाभ और आय वृद्धि के योग बनेंगे। नौकरी पेशा और व्‍यापारी के लिए लाभदायक और बेराजगारों को नौकरी के योग बनेंगे।इंक्रीमेंट के साथ-साथ प्रमोशन होने की संभावना भी बन रही है। अटका हुआ पैसा इस समय मिल सकता है। अगर कोई मामला कोर्ट में विचाराधीन है तो उसमें भी सफलता मिलेगी।
  6. कुंभ राशि : कुंभ राशि को जातकों के लिए इस युति में बहुत लाभ मिलेगा। आपका प्रमोशन होने की संभावना बढ़ रही है। इस समय आपका आत्मविश्वास भी बढ़ेगा। अगर आप विदेश में अपना व्यापार कर रहे हैं तो वहां से आपको दोगुना मुनाफा मिल सकता है। स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें, इस समय आपको आंखों और पेट में परेशानी हो सकती है।

 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है, MP BREAKING NEWS किसी भी तरह की मान्यता-जानकारी की पुष्टि नहीं करता है। इन पर अमल लाने से पहले अपने ज्योतिषाचार्य या पंडित से संपर्क करें)


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)

Other Latest News