सूर्य बुध की युति से बन रहा यह शुभ राजयोग, चमक उठेगी 3 राशियों की किस्मत, अपार धनलाभ, प्रमोशन-सफलता के योग

Pooja Khodani
Updated on -
RAJYOG 2024

Budhaditya Rajyog 2024 : ज्योतिष में बुध ग्रह को ग्रहों का राजकुमार और सूर्य को ग्रहों का राजा माना जाता है। जब भी दोनों ग्रह चाल बदलते है तो शुभ युति और राजयोग का निर्माण होता है। वर्तमान में सूर्य धनु राशि में विराजमान है और आज 7 जनवरी को बुद्धि और वाणी के कारक बुध वृश्चिक राशि से निकलकर धनु राशि में प्रवेश करने वाले है, ऐसे में बुध सूर्य के एक साथ धनु राशि में आने पर दोनों ग्रहों की युति बनेगी, जिससे बुधादित्य राजयोग का निर्माण होगा।

यह राजयोग 3 राशियों की किस्मत चमकाने वाला साबित होगा। हालांकि यह राजयोग अल्प समय के लिए ही रहेगा क्योंकि 14-15 जनवरी को सूर्य मकर राशि में गोचर कर जाएंगे। इस दौरान धनु राशि में सूर्य ,मंगल और धनु के साथ रहने से त्रिग्रही योग भी बनेगा, जिससे राशियों पर शुभ प्रभाव पड़ने वाला है।

कब बनता है बुधादित्य राजयोग- वैदिक ज्योतिष शास्त्र के अनुसार आदित्य का मतलब सूर्य से होता है इस तरह से जब कुंडली में सूर्य और बुध दोनों ग्रह एक साथ मौजूद हों तो बुधादित्य राजयोग बनता है। बुधादित्य योग कुंडली के जिस भाव में मौजूद रहता है उसे वह मजबूत बना देते है। कुंडली में बुध और सूर्य के एक साथ होने पर विशेष फल की प्राप्ति होती है। जब किसी व्यक्ति की कुंडली में बुधादित्य योग बनता है उसे धन, सुख-सुविधा, वैभव और मान-सम्मान की प्राप्ति होती है।

धनु राशि : सूर्य बुध की युति से बनने वाला बुधादित्य राजयोग जातकों के लिए बेहद लकी सिद्ध हो सकता है। आकस्मिक धन की प्राप्ति हो सकती है।व्यक्तित्व में निखार आएगा। व्यापारियों का फंसा और अटका धन वापस मिल सकता है। आय में वृद्धि होने के प्रबल योग है और नए स्त्रोत भी खुलेंगे। करियर में मनचाही सफलता हासिल करेंगे, कोई शुभ समाचार मिल सकता है। त्रिग्रही योग से साहस और पराक्रम में वृद्धि के साथ आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। बेरोजगारों को नौकरी मिल सकती है। व्यापारियों की कोई बड़ी डील फाइनल हो सकती है।

कन्या राशि : बुध गोचर और बुधादित्य राजयोग का बनना जातकों के लिए बेहद शुभ फल प्रदान करने वाला है। पैतृक संपत्ति का लाभ मिल सकता है। मकान, जमीन और प्रापर्टी में निवेश करने का अच्छा मौका मिलेगा।आकस्मिक धन की प्राप्ति हो सकती है। कारोबार के लिए समय उत्तम रहेगा। भाग्य का पूरा साथ मिलेगा।इस समय कोई लग्जरी आयटम खरीद सकते हैं। मेडिकल, दवाई, रियल स्टेट, जमीन- जायदाद और होटल लाइन से जुड़ा काम- कारोबार करते हैं, तो आपको इस समय अच्छा लाभ हो सकता है। धन कमाने के कई नए मौके मिलेंगे।जीवन में सुख समृद्धि बढ़ेगी।

मेष राशि : सूर्य बुध का आर्शीवाद मिलेगा। बुधादित्य राजयोग से करियर और कारोबार में तरक्की पाएंगे।रोजगार के अवसर मिल सकते है। सरकारी नौकरी की तलाश पूरी हो सकती है। समाज में मान- सम्मान और प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। किसी महत्‍वपूर्ण काम में सफलता मिल सकती है, जो प्रतियोगी सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे हैं, उन्‍हें खुशखबरी मिल सकती है । त्रिग्रही योग से भी करियर और कारोबार में शानदार सफलता मिल सकती है। इस अवधि में देश- विदेश की यात्रा कर सकते हैं।धार्मिक कार्यों में रूचि बढ़ेगी। कार्यों में भी सफलता प्राप्त करेंगे।

 

(Disclaimer : यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं, ज्योतिष, पंचांग, धार्मिक ग्रंथों और जानकारियों पर आधारित है, MP BREAKING NEWS किसी भी तरह की मान्यता-जानकारी की पुष्टि नहीं करता है। हमारा उद्देश्य महज सूचना पहुंचाना है। इन पर अमल लाने से पहले अपने ज्योतिषाचार्य या पंडित से संपर्क करें)


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)

Other Latest News