500 साल बाद एक साथ बने ये 4 राजयोग करेंगे 4 राशियों का भाग्योदय! अपार धन और पद- प्रतिष्ठा, खुलेंगे सफलता के द्वार, निवेश-नौकरी में लाभ

grah gochar rajyog

December Rajyog 2023 : नए साल से पहले 500 साल बाद दिसंबर अंत में एक साथ कई ग्रहों के चाल बदलने से राजयोग का निर्माण होने जा रहा है।  मंगल,शनि, बुध, गुरू, शुक्र,सूर्य की युक्ति से बुधादित्य, राजलक्षण, लक्ष्मी नारायण, रूचक,और मालव्य राजयोग बनने वाले है।  ज्योतिष के मुताबिक,  सूर्य देव 16 दिसंबर को सूर्य देव धनु राशि में प्रवेश करने जा रहे हैं, इस दौरान सूर्य बुध मिलकर बुधादित्‍य राजयोग बनाएंगे। बुध 28 दिसंबर और शुक्र 25 दिसंबर को वृश्चिक राशि में प्रवेश कर रहे हैं, ऐसे में वृश्चिक राशि में बुध और शुक्र की युति से लक्ष्मी नारायण योग बन रहा है। वही शुक्र से मालव्य तो मंगल से रूचक राजयोग का निर्माण होने जा रहा है। माना जा रहा है कि ऐसा संयोग 500 सालों बाद बन रहा है, जो कई राशियों के लिए फलदायी साबित होने वाला है।

3 राशियों के लिए लकी साबित होगा यह राजयोग

मेष राशि : नए साल से पहले एक साथ कई राजयोग का बनना जातकों के लिए लकी साबित हो सकता है। जातकों के लिए 2024 से गोल्डन टाइम शुरू होगा। करियर और कारोबार के लिए उत्तम समय रहेगा।  धन- दौलत में बढ़ोतरी हो सकती है। सूर्य की कृपा से आत्मविश्वास में वृद्धि होगी। मान सम्‍मान मिलेगा। प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे छात्रों के लिए समय अनुकूल रहेगा।करियर व्यापार में तरक्‍की मिलने के योग है। विदेश जाने क मौका मिल सकता है।आय में वृद्धि होगी, आय के नए अवसर खुलेंगे। नया काम शुरू करने के लिए समय अनुकूल है।अविवाहितों को विवाह के प्रस्ताव आ सकते है। संतान पक्ष से कोई शुभ समाचार मिल सकता है। मंगल ग्रह की कृपा से भूमि और वाहन का सुख मिल सकता है।

सिंह राशि : दिसंबर महीने में होने वाले इन  राजयोगों का फायदा जातकों को भी भरपूर मिलेगा।   मान- सम्मान और प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। कार्यक्षेत्र में आपकी तरक्‍की के योग बन रहे हैं ।नौकरीपेशा वालों के लिए समय उत्तम रहेगा।नए साल में प्रमोशन, नई नौकरी और वेतन वृद्धि का लाभ मिल सकता है। काम- कारोबार के संबंध से य़ात्रा भी कर सकते हैं, जो शुभ साबित होगी। आय के नए स्त्रोत खुलेंगे, आय में वृद्धि होगी। इस समय आप कोई धार्मिक और मांगलिक कार्यक्रम में शामिल हो सकते हैं। निवेश से लाभ मिल सकता है।विवाह के प्रस्ताव आ सकते है। यदि आप कोई संपत्ति बेचना या खरीदना चाहते हैं तो सौदा कर सकते हैं, शुभ साबित होगा।

तुला राशि : दिसंबर महीने में होने वाले इन राजयोगों का निर्माण  जातकों के लिए फलदायी साबित होगा। राजयोग से विशेष शुभ फल प्राप्त होगा। बिजनेस में खूब लाभ मिलेगा, सफलता के मार्ग खुलेंगे। धन लाभ के नए स्रोत विकसित होंगे। वैवाहिक जीवन से जुड़ा शुभ समाचार प्राप्त मिल सकता है। नौकरी में प्रमोशन और वेतन वृद्धि का लाभ मिल सकता है। मान- सम्मान और प्रतिष्ठा की प्राप्ति होगी।  अ‍विवाहित लोगों के शादी के योग बन सकते हैं। करियर में उन्नति हासिल होगी।इस समय आप सेविंग करने में सफल रहेंगे।

धनु राशि : दिसंबर का महीना खुशियां लेकर आएगा। किस्मत का साथ मिलेगा। आय में वृद्धि होगी, नए मार्ग खुलेंगे। कारोबार में वृद्धि होगी। व्यापार का विस्तार होगा। रुके और अटके कामों को गति मिलेगी।मालव्य और रूचक राजयोग से जातकों को शुभ फल की प्राप्ति होी। शुक्र और मंगल देव की विशेष कृपा बनी रहेगी। नौकरीपेशा और छात्रों के लिए समय अनुकूल रहेगा। देश विदेश से नौकरी के अच्छे प्रस्ताव मिल सकते हैं। छात्र विदेश में जाकर पढ़ाई कर सकते है। शनि और शुक्र का नवपंचम योग और गुरु और शुक्र का समसप्तक योग भी जातकों को धनलाभ दे सकता है। आय में  इजाफा होगा।समाज में मान-सम्मान बढ़ेगा ।नौकरीपेशा को गुड न्यूज मिल सकती है।

 

(Disclaimer : यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं, ज्योतिष, पंचांग, धार्मिक ग्रंथों और जानकारियों पर आधारित है, MP BREAKING NEWS किसी भी तरह की मान्यता-जानकारी की पुष्टि नहीं करता है। हमारा उद्देश्य महज सूचना पहुंचाना है। इन पर अमल लाने से पहले अपने ज्योतिषाचार्य या पंडित से संपर्क करें)

 

 

 


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)

Other Latest News