Rajyog 2023 : 3 राशियों का भाग्य चमकाएगा यह राजयोग, आकस्मिक धनलाभ के प्रबल योग, नौकरी-व्यापार में सफलता

Pooja Khodani
Published on -
Rajyog

Shashi Rajyog/Chandrama Gochar : ज्योतिष शास्त्र में कुंडली, राजयोग और ग्रहों का बड़ा महत्व माना गया है। हर ग्रह एक निश्चित समय अंतराल के बाद एक राशि से दूसरी राशि में प्रवेश करता है। जब भी कोई ग्रह राशि बदलता है तो उसका प्रभाव राशियों, पृथ्वी और मानव जीवन पर पड़ता है । ज्योतिष के मुताबिक, हाल ही में 4 अक्टूबर को चंद्रमा ने वृषभ राशि में गोचर कर शशि राजयोग का निर्माण किया है जो 3 राशि के जातकों के लिए बेहद ही लकी साबित होने वाला है।

ज्योतिष शास्त्र में चंद्र देव को सोम भी कहा जाता है। चंद्रमा सबसे तेज गति से चलने वाला ग्रह माना जाता है, जो सवा दो दिनों के लिए किसी एक राशि में गोचर करते हैं। इसके पश्चात एक राशि से निकलकर दूसरी राशि में प्रवेश कर जाते हैं। ऐसे में यह एक माह के अंदर ही दोबारा किसी न किसी राशि में आ जाते हैं। चंद्रमा के राशि परिवर्तन करने से किसी न किसी ग्रह के साथ युति होती रहती है।

कब बनता है कुंडली में शशि राजयोग

ज्योतिष के मुताबिक जब चंद्रमा वृषभ और कर्क राशि में संचार करते हैं तो शशि राजयोग बनता हैं। जिनका जन्म वृषभ और कर्क राशि में होता हैं उनकी कुंडली में भी शशि राजयोग बनता हैं।यह जिस व्यक्ति की कुंडली में बनता है उस व्यक्ति की किस्मत चमक जाती है।व्यक्ति को खूब धन लाभ और करियर में भी अच्छी सफलता प्राप्त होती है।

3 राशियों के लिए लकी साबित होगा शशि राजयोग

वृष राशि : शशि राजयोग का बनना जातकों के लिए लकी साबित हो सकता है।इसका कारण है शशि राजयोग का वृषभ राशि में ही बनना,इससे किस्मत का साथ मिलेगा। इससे कार्यों और योजनाओं में सफलता मिलेगी। कारोबारियों के लिए समय उत्तम रहेगा। काम- कारोबार के संबंध से यात्रा कर सकते हैं,जिससे धनलाभ के साथ अन्य लाभ मिलने के भी योग है।लंबे समय से अटका या फंसा हुआ पैसा वापस मिल सकता है। रुके हुए कामों को गति मिलेगी।

वृश्चिक राशि : शशि राजयोग का बनना जातकों के लिए शुभ साबित हो सकता है। आकस्मिक धनलाभ हो सकता है। आय के नए स्त्रोत बनेंगे। नौकरीपेशा के लिए समय अनुकूल रहेगा। प्रमोशन और इंक्रीमेंट का लाभ मिल सकता है। वाहन और प्रापर्टी खरीदने का मन बना सकते हैं। शशि राजयोग के प्रभाव से आपको कई अच्छे अवसर भी प्राप्त हो सकते हैं। जो आपके लिए लाभकारी रहेंगे।

कर्क राशि : शशि राजयोग का बनना जातकों के लिए लाभकारी साबित हो सकता है। आत्मविश्वास में वृद्धि होगी। राजनीति और सरकारी नौकरी वालों के लिए समय अनुकूल रहेगा। नौकरीपेशा का ट्रांसफर हो सकता है। व्यापारियों को धनलाभ के योग है। एक्पोर्ट और इंपोर्ट से जुड़े व्यापारियों को अच्छा लाभ मिल सकता है, कोई बड़ी डील भी फाइनल हो सकती है।अटके रुके कामों को गति मिलेगी।

 

(Disclaimer : यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं, ज्योतिष, पंचांग, धार्मिक ग्रंथों और जानकारियों पर आधारित है, MP BREAKING NEWS किसी भी तरह की मान्यता-जानकारी की पुष्टि नहीं करता है। हमारा उद्देश्य महज सूचना पहुंचाना है। इन पर अमल लाने से पहले अपने ज्योतिषाचार्य या पंडित से संपर्क करें)

 


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)

Other Latest News