Astrology Fact : कितनी ही इमरजेंसी क्यों ना आ जाए, पर भूल से भी न ले ये 5 चीजें उधार

अगर आप मजबूरी में भी ये चीजें किसी से मांग लेते हैं तो आपको कई तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है।

धर्म, डेस्क रिपोर्ट। हम सभी एक ऐसे समाज में रहते हैं, जहां हर कोई किसी न किसी वजह से एक दूसरे पर निर्भर रहता है। साधारणतः जब हमें किसी चीज की जरूरत पड़ती है और वह उस समय हमारे पास मौजूद नहीं रहती है तो अक्सर हम उसे दूसरे से मांग कर अपनी जरूरतें पूरी कर लेते हैं। इस तरह की आदत लगभग हर व्यक्ति में होती है। लेकिन आज हम आपको कुछ ऐसी चीजों के बारे में बताने जा रहे हैं। जिन्हें कभी भी किसी दूसरे व्यक्ति से नहीं मांगना चाहिए। दरअसल हिन्दू धर्म में ज्योतिषशास्त्र के मुताबिक कुछ चीजें ऐसी होती हैं जिन्हें किसी दूसरे व्यक्ति से नहीं मांगना चाहिए। अगर फिर भी इन्हें मांग लिया जाता है तो यह कहीं न कहीं आपके जीवन में बुरा असर डालती है।

यह भी पढ़ें- Whatsapp पर छुपा पाएंगे आप अपनी Last seen, बरकरार रहेगी आपकी प्राइवसी 

ज्योतिषशास्त्र हिन्दू धर्म में वह माध्यम है जो हम सभी को शुभ अशुभ के बारे में बताता है। इसी शास्त्र में कुछ ऐसी भी चीजों के बारे में बताया गया है जो कभी भी किसी से उधार नहीं लेनी चाहिए। वहीं अगर आप मजबूरी में भी ये चीजें किसी से मांग लेते हैं तो आपको कई तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। तो चलिए जानते हैं कि ज्योतिशास्त्र के मुताबिक कौन सी वह चीजें हैं जो कभी भी किसी से नहीं लेनी चाहिए।

यह भी पढ़ें- MP News: लापरवाही पर बड़ा एक्शन, आबकारी अधिकारी समेत 2 निलंबित, 8 को नोटिस

कलम न लें उधार
बहुत बार जब हमारे पास कलम नहीं होती है तो हम बहुत ही आसानी से किसी से भी कलम मांग कर अपना काम करना शुरू कर देते हैं जो कि ज्योतिशास्त्र के मुताबिक इसे गलत माना गया है। दरअसल कलम न किसी को देनी चाहिए और न ही किसी से उधार लेनी चाहिए। शास्त्र के मुताबिक ऐसा करने से हमारी तरक्की में रूकावट आती है। वेदों के अनुसार चित्रगुप्त अपनी लेखनी से हमारे जीवन में आने वाली परेशानियों और खुशियों को लिखते हैं इसलिए शास्त्रों में कलम को बहुत महत्वपूर्ण माना गया है।

यह भी पढ़ें- Damoh News : शादी वाले घर में लगी आग, दर्जनों लोग झुलसे

अंगूठी कभी न लें उधार
महिलाएं और पुरूषों को अंगूठी पहनने का बड़ा शौक होता है, जब उनके पास अंगूठी नहीं होती है तो बहुत से लोग दूसरे से मांग कर अपना काम चलाने लग जाते हैं। लेकिन ये असल में ऐसी चीज है जो कभी भी किसी से मांगना नहीं चाहिए और ना ही अपनी अंगूठी किसी दूसरे को देना चाहिए। शास्त्र के मुताबिक ऐसा माना जाता है कि इससे जीवन में आर्थिक समस्याओं का आगमन होता है।

यह भी पढ़ें- Neemuch News: हनुमान जन्मोत्सव पर उमड़ा श्रद्धा का सैलाब, निकली भव्य शोभायात्रा

दूसरे से कभी न मांगे कंघा
हमेशा बाल सवार कर रखने का शौक तो सभी को होता है और जब अचानक से कहीं बाल बिखर जाते हैं तो तुरंत ही कुछ लोग दूसरे से कंघा मांगकर अपने बाल सवार लेते हैं जो कि बहुत गलत है। ज्योतिषशास्त्र की माने तो ऐसा करने से भाग्य पर विपरीत असर पड़ता है। वहीं स्वास्थ्य विशेषज्ञ मानते हैं कि किसी दूसरे व्यक्ति द्वारा इस्तेमाल किया जाने वाला कंघा उपयोग करने से इंफेक्शन होने का खतरा बढ़ जाता है।

यह भी पढ़ें- मस्जिद में लगे लाउडस्पीकर के खिलाफ गायिका Anuradha Paudwal ने कही ये बड़ी बात

कपड़े कभी न मांगे उधार
शास्त्रों के अनुसार ही कभी किसी दूसरे व्यक्ति के कपड़े नहीं पहनने चाहिए। शास्त्रों में ऐसा बताया गया है कि दूसरे के कपड़े पहनने से भाग्य साथ नहीं देता और आपको कई तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है।

यह भी पढ़ें- Indore News : मध्यप्रदेश में बंटी बबली ने मचाया उत्पात, भोपाल से लेकर इंदौर तक चर्चा

दूसरे की घड़ी कभी न पहनें
शास्त्रों के अनुसार, घड़ी ना सिर्फ समय बताती है बल्कि इससे व्यक्ति का अच्छा या बुरा समय भी जुड़ा होता है। इसलिए आप जिस व्यक्ति से घड़ी उधार मांगते हैं उसका बुरा समय आपके पास चला आता है। इसलिए घड़ी के लेनदेन से बचना चाहिए।