बुधवार को बनने वाला है यह खास राजयोग, इन 3 राशियों की चमकेगी किस्मत, नौकरी-धन और सफलता के योग, बरसेगी कृपा

grah gochar Rajyog

Gajkesari Rajyog : ज्योतिष शास्त्र के अनुसार ग्रह नक्षत्र की स्थिति में बदलाव के साथ ही राशियों पर महत्वपूर्ण प्रभाव पड़ते हैं। कुंडली में मौजूद योग के आधार पर व्यक्ति के भाग्य का निर्माण होता है।  एक तरफ 25 मई को दुर्लभ गुरु पुष्य योग बनने जा रहा है, जिसके प्रभाव से वृद्धि योग, सर्वार्थ सिद्धि योग, अमृत सिद्धि योग और रवि योग बनेंगें और लाभ मिलेगा। वही दूसरी तरफ 2 दिन बाद 24 मई को गजकेसरी राजयोग का निर्माण होने जा रहा है। खास बात ये है कि मेष राशि में बृहस्पति पहले से विद्यमान है।इस दौरान महालक्ष्मी राजयोग का भी प्रभाव देखने को मिलेगा।

गजकेसरी राजयोग क्या होता है

गुरु और चंद्रमा जब किसी राशि में साथ बैठे हों या फिर गुरु जिस राशि में होते हैं, उस राशि से चौथे, सातवें और दसवें घर में चंद्रमा हों, तो गजकेसरी योग बनता है। यह योग जिस व्यक्ति की कुंडली में होता है वह गुणवान, ज्ञानी और उत्तम गुणों वाला होता है। 24 मई को चंद्रमा कर्क राशि में गोचर करेंगे और मेष राशि में गुरु पहले से विद्यमान है,ऐसे में एक दूसरे से केंद्र में स्थित होने के कारण गजकेसरी योग का निर्माण होगा। जिसका असर कई राशियों पर पड़ेगा।  गजकेसरी राजयोग का लाभ मिलने के साथ ही जातकों को गुणवान, ज्ञानी, उत्तम गुणों वाला होता है। इसके साथ ही उसने तरक्की उन्नति की प्राप्ति होती है।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)